अदालत: युवती की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मंगेतर ने हाईकोर्ट में दायर की अग्रिम जमानत

  • मृतक युवती के पिता ने मंगेतर के खिलाफ हस्तक्षेप याचिका किया दाखिल
  • युवती ने 3 मई को जोगेश्वरी में इमारत से कूदकर दी जान
  • व्हाट्सएप चैट से मंगेतर के चरित्र पर संदेह करने से युवती थी आहत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-09 15:26 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. 24 वर्षीय युवती की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मंगेतर सूरज उपेंद्र आचार्य ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। मृतक युवती के पिता ने आचार्य के अग्रिम जमानत के खिलाफ हस्तक्षेप याचिका दाखिल की है। युवती ने इस साल 3 मई को जोगेश्वरी में अपने घर की इमारत से कूदकर जान दे दी थी। युवती के व्हाट्सएप चैट से मंगेतर के उसके चरित्र पर संदेह करने और संबंध तोड़ने से आहत होकर आत्महत्या की। 14 जून को मामले की सुनवाई रखी गई है।

न्यायमूर्ति श्याम सी.चांडक की अवकाशकालीन एकल पीठ के समक्ष युवती के पिता ने मंगेतर सूरज आचार्य की अग्रिम जमानत के खिलाफ हस्तक्षेप याचिका दायर किया है। हस्तक्षेप याचिका में दावा किया गया है कि सूरत आचार्य से याचिकाकर्ता की बेटी की शादी होने वाली थी। इस बीच युवती से सोशल मीडिया पर संपर्क में आए करण रावल को जब उसकी शादी होने के विषय में पता चला, तो उसने युवती के मंगेतर आचार्य से संपर्क कर झूठी जानकारी दी कि उसका उसकी मंगेतर के बीच प्रेम संबंध है। इसके बाद आचार्य युवती (अपनी मंगेतर) पर संदेह करने लगा।

करण रावल भी फोन कर युवती को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। इससे आहत होकर युवती ने इस साल 3 मई को जोगेश्वरी (पूर्व) में अपने आवासीय इमारत की छत से कूद कर आत्महत्या कर लगी। पुलिस ने करण रावल को गिरफ्तार किया है। वह न्यायिक हिरासत में है। जबकि सूरज आचार्य पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए दिंडोशी सेशन कोर्ट में अग्रिम याचिका दायर किया था। सेशन कोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी।

इसके बाद उसने हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर किया है। युवती के पिता का आरोप है कि मंगेतर सूरज आचार्य ने झूठी शिकायत पर उसकी बेटी के चरित्र पर संदेश किया और उससे संबंध तोड़ लिया। उसने सच्चाई को जानने की कोशिश नहीं की। उनकी बेटी उसे व्हाट्सएप चैट पर विश्वास दिलाने की कोशिश की, लेकिन उसने उस पर विश्वास नहीं किया। उसे अग्रिम जमानत नहीं मिलनी चाहिए। उसके फोन रिकॉर्ड से उनकी बेटी की आत्महत्या के कारणों का पता चल सकेगा।

Tags:    

Similar News