जबलपुर: जब हम गणतंत्र मनाएँगे तब कुछ ऐसे भी जो प्रजातंत्र के चुनाव कराएँगे

  • 27 जनवरी को जिला पंचायत सदस्य के लिए होगा निर्वाचन
  • पाँच सैकड़ा कर्मचारियों के कंधे पर मतदान की जिम्मेदारी
  • मतदान सामग्री का वितरण गणतंत्र दिवस के दिन सुबह 8 बजे से किया जाना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-15 10:15 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। देश का सबसे महान पर्व गणतंत्र दिवस। इसी 26 जनवरी को जब सभी गणतंत्र दिवस मना रहे होंगे उसी दौरान कुछ कर्मचारी-अधिकारी निर्वाचन प्रक्रिया में अहम किरदार निभा रहे होंगे। दरअसल, 27 जनवरी को जिला पंचायत सदस्य के लिए निर्वाचन होने हैं और इसके लिए मतदान सामग्री का वितरण गणतंत्र दिवस के दिन सुबह 8 बजे से किया जाना है।

जिला पंचायत में अध्यक्ष रहे संतोष वरकड़े का सिहोरा विधायक निर्वाचित होने से एक सीट खाली हो गई है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इस सीट पर चुनाव कराने के लिए प्रक्रिया शुरू की है। तय कार्यक्रम के अनुसार कुण्डम क्षेत्र की सीट के लिए उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल किए जा चुके हैं।

निर्वाचन के ठीक एक दिन पहले 26 जनवरी को सुबह 8 बजे से उत्कृष्ट विद्यायल कुण्डम से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसके बाद मतदान दल अलग-अलग केंद्रों के लिए रवाना किए जाएँगे।

5 सैकड़ा कर्मचारी, ज्यादातर शिक्षक

निर्वाचन प्रक्रिया में 5 सैकड़ा से ज्यादा कर्मचारियों को शामिल किया गया है। जानकारी के अनुसार इसमें हमेशा की ही तरह ज्यादातर शिक्षक हैं। शिक्षकों ने इस पर आपत्ति भी जताई है। उनका कहना है कि जिस वक्त हर विभाग, हर नागरिक गणतंत्र दिवस मना रहा होगा उस दौरान उनसे ड्यूटी कराया जाना सही नहीं है।

Tags:    

Similar News