Jabalpur News: एमयू में मॉपअप राउंड के बाद होगी कॉलेज लेवल काउंसलिंग

  • नीट यूजी काउंसलिंग के अंतर्गत स्टेट कोटे की सीटें भरीं
  • ऑल इंडिया कोटे की 10 और केंद्रीय कर्मचारी कोटे की 3 सीटें रिक्त हैं।
  • स्टूडेंट्स के पास आवंटन अपग्रेड करने का विकल्प भी माैजूद है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 12:07 GMT

Jabalpur News: नीट यूजी काउंसलिंग के अंतर्गत चल रही प्रवेश प्रक्रिया में मॉपअप राउंड के बाद नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में स्टेट कोटे की सीटें भर गई हैं, वहीं अब केंद्रीय कोटे की 13 सीटें ही वेकेंट हैं। मॉपअप राउंड के बाद अब कॉलेज लेवल काउंसलिंग होगी।

वहीं इसके अलावा शहर में स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज और एक निजी डेंटल कॉलेज में भी मॉपअप राउंड के तहत रिक्ट सीटों पर आवंटन हुए हैं। स्टूडेंट्स के पास आवंटन अपग्रेड करने का विकल्प भी माैजूद है, जिसके बाद अंतिम चरण सीएलसी में शामिल होने का विकल्प होगा।

नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के प्रवेश प्रभारी डाॅ. नटवर अग्रवाल ने बताया कि सीट आवंटन के बाद स्टूडेंट्स को प्रवेश के लिए 23 अक्टूबर तक समय दिया गया है। कॉलेज में एमबीबीएस की 250 सीटें हैं, इनमें से 205 राज्य कोटा, 37 ऑल इंडिया कोटा और 8 केंद्रीय कर्मचारी कोटे से हैं, इनमें से अब ऑल इंडिया कोटे की 10 और केंद्रीय कर्मचारी कोटे की 3 सीटें रिक्त हैं।

बता दें, कि राज्य कोटे की सीटों में प्रवेश की प्रक्रिया लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग और ऑल इंडिया कोटे में प्रवेश की प्रक्रिया केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की चिकित्सा परामर्श समिति के माध्यम से हो रही है।

Tags:    

Similar News