जबलपुर: एसबीआई जनरल ने हार्ट के इलाज का नहीं किया भुगतान

बीमित ने कहा- सारे दस्तावेज देने के बाद भी हमारे साथ क्लेम डिपार्टमेंट कर रहा धोखा

Bhaskar Hindi
Update: 2023-10-11 08:30 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

बैंक के माध्यम से स्वास्थ्य बीमा कराने में किसी भी तरह की क्वेरी नहीं होती है और न ही इलाज के दौरान परेशान किया जाता है, इस तरह के प्रलोभन देकर आम लोगों का बीमा किया जाता है। पॉलिसीधारकों को कंपनी के दावे का उस वक्त खुलासा होता है जब उन्हें अस्पताल में इलाज नहीं मिलता है।

ऐसी ही शिकायत बिहार मधुबनी निवासी संजीव व्यास ने की है। उन्होंने बताया कि एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा है। पिता शुभनारायण व्यास का स्वास्थ्य खराब हो गया था। उन्हें चेक कराया गया तो खुलासा हुआ कि हार्ट में दिक्कत है और ब्लड सप्लाई करने वाली नस ब्लाॅक है। चिकित्सकों के परामर्श के बाद निजी अस्पताल में उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को पॉलिसी क्रमांक 0000000000004344-01 में कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा कंपनी ने इनकार करते हुए बिल सबमिट करने का हवाला दिया था। पॉलिसीधारक के पुत्र को इलाज का पूरा भुगतान करना पड़ा। पिता के इलाज के बाद सारे बिल व रिपोर्ट बीमा कंपनी में सबमिट की गई तो उसमें अनेक प्रकार की खामियाँ निकाली गईं, जिसे सत्यापित कराकर बीमा कंपनी में दोबारा जमा किया गया था। बीमा कंपनी ने यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया कि बीपी की शिकायत थी इसलिए क्लेम का भुगतान नहीं किया जाएगा, जबकि चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि बीपी के कारण इन्हें हार्ट अटैक नहीं आया है। बीमित का आरोप है कि पाँच साल पुरानी पॉलिसी होने के बाद भी उसके साथ बीमा कंपनी ने धोखा किया है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News