जबलपुर: बंद रहता है जालसाजाें से बचने सरकारी विभाग द्वारा जारी किया मोबाइल नम्बर

  • खामी की वजह से परेशान हो रहे युवा और जरूरतमंद, ऐसे में कैसे होगी शिकायत
  • इन मामलों पर लगाम कसने एक मोबाइल नम्बर जारी किया
  • मध्यप्रदेश को समस्त शासकीय विभागों में आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती का दायित्व सौंपा गया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-01 12:03 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शासकीय विभागों में नौकरी का लालच देकर बेरोजगारों को ठगने का सिलसिला लम्बे समय से चल रहा है। सेडमैप यानी उद्यमिता विकास केन्द्र के नाम पर भी ठगी के कुछ मामले सामने आए थे, जिसके बाद प्रशासन ने इन मामलों पर लगाम कसने एक मोबाइल नम्बर जारी किया और कहा गया कि इस पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

अब जब युवा इस नम्बर पर शिकायत का प्रयास करते हैं तो नम्बर हमेशा बंद ही मिलता है। सरकारी विभागों की इस प्रकार की कार्यप्रणाली पर लोग चुटकी ले रहे हैं कि जब ऐसा ही करना था तो जनाब इतनी जहमत ही क्यों उठाई गई।

राज्य सरकार के अंतर्गत शासकीय विभागों में विभिन्न पदों पर आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती के नाम पर जालसाजों द्वारा बेरोजगार युवाओं को ठगकर पैसे ऐंठने का प्रयास किया जा रहा है। उद्यमिता विकास केन्द्र ने स्पष्ट किया है कि आउटसोर्स कर्मचारियों की नियुक्ति और इससे संबंधित प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का पैसा अभ्यर्थियों से नहीं लिया जाता।

मध्यप्रदेश भण्डार क्रय एवं सेवा उपार्जन नियम द्वारा उद्यमिता विकास केन्द्र मध्यप्रदेश को समस्त शासकीय विभागों में आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती का दायित्व सौंपा गया है।

इसके अन्तर्गत कलेक्टर दर पर उच्च कुशल, कुशल, अर्धकुशल और अकुशल कर्मचारियों की भर्ती विभिन्न विभागों की आवश्यकता और माँग के अनुरूप समय-समय पर की जाती है।

इन भर्तियों के लिए केन्द्र ने अपनी ओर से कोई भर्ती एजेंट या कोचिंग सेंटर नियुक्त नहीं किया है। यदि कोई ऐसा प्रलोभन देता है कि वह भर्ती करवा देगा तो मोबाइल नम्बर 9893335484 पर सूचना दी जा सकती है।

यहाँ तक तो ठीक लेकिन इस नम्बर पर जब भी कॉल लगाया जाता है तो यह हमेशा बंद ही मिलता है। विभाग का कहना है कि आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती संबंधी सभी सूचनाएँ सेडमैप की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाती हैं। इन सूचनाओं को वेबसाइट के कॅरियर पृष्ठ के जॉब कॉलम में समय-समय पर देखा जा सकता है।

Tags:    

Similar News