जबलपुर: आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने बीमित को नहीं दिया क्लेम

  • कंपनी के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी
  • बीमा कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया पर कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।
  • इलाज के दौरान बीमा कंपनी को बिल व अस्पताल की रिपोर्ट सबमिट की गई।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-29 08:54 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सालों पुरानी पॉलिसी होने के बाद भी बीमा कंपनियाँ इलाज में सहयोग देने में पीछे हट रही हैं। पॉलिसी धारकों को अपने खर्च पर इलाज कराना पड़ रहा है। महाराष्ट्र मुंबई निवासी जान्हवी ने अपनी शिकायत में बताया कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है।

बीमित सालों से बीमा कंपनी में प्रीमियम राशि जमा करती आ रही हैं। स्वास्थ्य खराब होने के कारण निजी अस्पताल में उपचार के लिए अप्रैल 2024 में भर्ती हुई थीं। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया तो बीमा कंपनी ने कैशलेस से इनकार कर दिया।

बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को बिल व अस्पताल की रिपोर्ट सबमिट की गई। सबमिट करने पर बीमा कंपनी के द्वारा क्लेम नंबर क्रमांक 220101101976 जनरेट करते हुए जल्द भुगतान का वादा किया गया।

पीड़िता का आरोप है कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने बिना परीक्षण व सत्यापित दस्तावेज देखे क्लेम राशि रिजेक्ट कर दी। उसके साथ क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों के द्वारा गोलमाल किया जा रहा है। परेशान होकर वे बीमा कंपनी के विरुद्ध कोर्ट जाने की तैयारी में है। वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया पर कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News