जबलपुर: आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने अस्पताल में भर्ती मरीज का कैशलेस किया निरस्त

  • परिजन कर्ज लेकर उपचार कराने मजबूर
  • बीमा कंपनी ने कैशलेस की सुविधा दी और तीन दिन बाद अचानक कैशलेस रिजेक्ट कर दिया।
  • क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारी धोखा कर रहे हैं और इलाज के लिए उन्हें उधार लेना पड़ रहा है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-05 13:15 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। अचानक होने वाली बीमारी में लिंक अस्पताल में कैशलेस करने का दावा करने वाली बीमा कंपनियाँ आम लोगों के साथ धोखा देने में लगी हैं। परिजनों को बीमित का इलाज कराने के लिए कर्ज लेना पड़ा रहा है।

वहीं परेशान होकर बीमित शिकायत कर रहे हैं पर जिम्मेदार सहयोग देने में पीछे हैं। मध्य प्रदेश राँझी रावण पार्क निवासी शंभू विश्वकर्मा ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी से दस लाख का स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है।

भाई बलराम विश्वकर्मा को ब्रेन हेमरेज हो गया था। उन्हें गंभीर अवस्था में दमोह नाका स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। 25 मई 2024 से इलाज चल रहा है। इलाज के दौरान बीमा कंपनी ने कैशलेस की सुविधा दी और तीन दिन बाद अचानक कैशलेस रिजेक्ट कर दिया।

पॉलिसी क्रमांक 4177 आई/आईएसईसीए/315887247/00/000 का कैशलेस करने फिर से मेल किया तो बीमा कंपनी ने इनकार कर दिया और बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया। बीमित का आरोप है कि उसके साथ क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारी धोखा कर रहे हैं और इलाज के लिए उन्हें उधार लेना पड़ रहा है।

परिजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में केस करने की तैयारी में हैं। वहीं बीमा कंपनी के प्रवक्ता ने कंपनी का पक्ष नहीं दिया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News