Jabalpur news।: हमले में घायल बीड़ी ठेकेदार की मौत, ग्रामीणों ने किया चकाजाम

मझौली थाना क्षेत्र की घटना, आरोपियों पर कार्रवाई की माँग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-27 17:16 GMT

Jabalpur news।मझौली थाना क्षेत्र स्थित नंदग्राम रोड पर 24 अक्टूबर की शाम पुरानी रंजिश के चलते बीड़ी ठेकेदार कृष्ण कुमार पटैल व उसके साथी पर लाठी व बका से जानलेवा किया गया था। हमले में गंभीर रूप से घायल बीड़ी ठेकेदार की इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। घटना से आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने पोला चौराहा पर शव रखकर चकाजाम प्रदर्शन किया। करीब 3 घंटे चले प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिए जाने पर प्रदर्शन समाप्त हुआ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मनगवाँ निवासी बीड़ी ठेकेदार कृष्ण कुमार पटैल उम्र 55 वर्ष गुरुवार की शाम बाइक से अपने कर्मचारी छोटेलाल झारिया को लेकर बाजार गये थे। वहाँ से लौटते समय शाम साढ़े 5 बजे के करीब नंदग्राम रोड पर बाइक सवार सतेंद्र पटैल व लवकुश पटैल ने उन्हें रोका और पुरानी रंजिश के चलते विवाद करते हुए लाठी व बका से हमला कर दिया। बीड़ी ठेकेदार के सिर पर गंभीर घाव लगा था। दोनों घायलों को इलाज के लिए तत्काल मझौली अस्पताल पहुँचाया गया था, वहाँ से उन्हें जबलपुर रेफर किया गया, जहाँ एक निजी अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान रविवार को कृष्ण कुमार की मौत हाे गई।

पोला चौराहा पर लगाया जाम

रविवार को पीएम के बाद शव लेकर पहुँचे परिजनों ने पोला चौराहा पर शव रखकर जाम लगा दिया। चौराहा पर प्रदर्शन के चलते दमोह, मझौली, कटंगी, सिहोरा मार्ग पर आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया। प्रदर्शनकारी पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगा रहे थे। इस बीच मौके पर पहुँचीं एसडीओपी पारूल शर्मा व पुलिस अधिकारियांे द्वारा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का भराेसा दिलाए जाने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ। उधर चकाजाम के चलते चारों तरफ वाहनांे की लंबी कतार लग गई थी। प्रदर्शन समाप्त होने के पश्चात काफी मशक्कत के बाद आवागमन सुचारु हो सका।

दर्ज किया गया था मामला

टीआई जेपी द्विवेदी ने बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर बीड़ी ठेकेदार पर जानलेवा हमला किए जाने के मामले में आरोपी सत्येंद्र पटैल व लवकुश पटैल के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में हत्या की धाराएँ बढ़ाते हुए देर रात दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

 

Similar News