Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-26 06:15 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। 'सागर की रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव से बुन्देलखंड के औद्योगिक विकास को मिलेगी गति', बोले सीएम मोहन यादव। जल संरक्षण के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह को दिल्ली में आयोजित सीएनएन न्यूज 18 नेटवर्क के ग्रीन रिबन चैंपियनशिप 2024 कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान, 'शहरों में आने वाले श्रमिकों के लिए बनेंगे 16 मॉडल रैन-बसेरे', इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं सागर के प्रस्ताव हुए तैयार। सिवनी में एक संपत्ति के कई सौदे व बैंक से लोन लेने का मामला, जिस पर धोखाधड़ी करने वाले भाईयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज। छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में ब्लड जांच रिपोर्ट के लिए भटक रहे मरीज। पन्ना में जिला स्तरीय कबड्डी एवं क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ आायोजन। उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा ज़िले के गोविन्दगढ़ में आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि गोविंदगढ़ के समग्र विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे। 

Live Updates
2024-09-26 14:27 GMT

Panna News: पन्ना से हटा की ओर जाने वाली सुखेजा कंपनी की यात्री बस क्रमांंक एमपी-35-पी-0149 सिमरिया से लगभग 2 किलोमीटर दूर स्थित कृषि उपज मण्डी के पास सडक़ मार्ग में अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई।

2024-09-26 14:17 GMT

Panna News: 26 सितम्बर को शहर के एक स्थानीय होटल में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत शहरी क्षेत्र में नियमित टीकाकरण सुदृढीकरण टीका निवारक बीमारियों की निगरानी एवं जिले के गावी प्रोग्राम अंतर्गत उच्च प्राथमिकता वाले जिले मे चयवनित होने के कारण टीकाकरण कार्यक्रम की विशेष निगरानी हेतु डब्यूएचओ छतरपुर के सहयोग से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण का मुख्यन उद्देश्य सरकारी विभागो स्वास्थ्य विभाग महिला एवं बाल विकास राजस्व शिक्षा समुदायो स्वयं सेवी संगठनो धर्मगुरूओ निजी अस्पतालो एवं निजी चिकित्सको की सहकार्यता से टीकाकरण कार्यक्रम के विभिन्न आयामो पर शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करना हैं।

2024-09-26 14:07 GMT

Panna News: गुनौर थाना क्षेत्र अंतर्गत इमलिया भटवा में बस से उतरते वक्त असंतुलित हुई एक महिला की बस से नीचे गिर जाने के चलते मौत हो गई। घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार सिली निवासी 48 वर्षीय महिला विनोद कुमारी ग्राम सिली से निमंत्रण करने के लिए पन्ना ट्रांसपोर्ट कोहली बस सर्विस से बस क्रमांक एमपी-35-पी-0621 से इमलिया निमंत्रण करने के लिए जा रही थी जैेसे ही वह इमलिया पहुंची उसके द्वारा उतरने के लिए बस परिचालक से बस को रोकने के लिए कहा और बस से उतर रही थी।

2024-09-26 13:48 GMT

Jabalpur News: शहर में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन की व्यवस्था पटरी से उतर गई है। शहर के 79 वार्डों में कचरा उठाने के लिए 400 गाड़ियों की जरूरत है। वर्तमान में 290 गाड़ियों से ही कचरा उठाया जा रहा है। इसके कारण कई क्षेत्रों में कचरा गाड़ियाँ नहीं पहुँच पा रही हैं। कई जगह सही समय पर कचरा गाड़ी नहीं पहुँच रही है। सड़कों के किनारे जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि दो माह पहले ठेका कंपनी के कर्मचारियों ने डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन का काम बंद कर दिया है। इसके बाद से नगर निगम की ओर से लगातार दावा किया जा रहा है कि कचरा कलेक्शन की व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त हो गई है, लेकिन हकीकत यह है कि शहर के कई वार्डों में कचरा गाड़ी नहीं पहुँच पा रही है।

2024-09-26 13:38 GMT

Jabalpur News: लोक निर्माण कर्मचारी गृह निर्माण सहकारी समिति की जमीन पर बिल्डर काबिज हो गए हैं। समिति ने प्लाॅट बेच दिए और बिल्डर अब वहाँ पर मकान बनाकर बेचने की तैयारी में हैं। इस गोलमाल का पता सोसायटी के अधिकारियों तक को नहीं लगा। नियमों को ताक पर रखकर सोसायटी के अध्यक्ष ने एक ही परिवार के सदस्यों को प्लाॅट की रजिस्ट्री कर दी। यह मामला ज्वाॅइंट डायरेक्टर सहकारी समितियाँ तक पहुँचा तो उन्होंने तुरंत ही जाँच दल बनाकर परीक्षण कराने के आदेश दिए हैं।

2024-09-26 13:25 GMT

Jabalpur News: नेशनल टीचर्स एन्ट्रेंस टेस्ट ( एनटीईटी) यानी राष्ट्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा पास किये बिना अब आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी मेडिकल कॉलेजों में आयुष स्नातकोत्तर डिग्रीधारी चिकित्सक न तो चिकित्सा शिक्षक बन पायेंगे और न ही छात्रों को पढ़ा सकेंगे। भारतीय चिकित्सा पद्दति राष्ट्रीय आयोग द्वारा इस संबंध में पूर्व में आदेश जारी किया जा चुका है। एनटीईटी का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा किया जा रहा है। इण्डियन सिस्टम मेडिसिन व होम्योपैथी पीजी डिग्रीधारी आवेदन 14 अक्टूबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं। डिजिटल भुगतान की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर है। वहीं आवेदक 16 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक आवेदन में सुधार कर सकते हैं।

2024-09-26 12:46 GMT

Jabalpur News:  सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को गंभीरता से लिया जाए और उनका निराकरण शीघ्रता से हो। सभी तहसीलदार इस दिशा में प्राथमिकता से कार्य करें और सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की पेंडेंसी कम कर जिले की रैंकिंग सुधारें। धारणाधिकार पट्टों की दिशा में भी कार्य करें और गरीब वर्गों को प्राथमिकता दें। 1000-1200 वर्गफीट के मामलों को पहले सुलझाया जाए। प्रतिदिन प्रत्येक तहसील से कितने धारणाधिकार के प्रकरण निराकृत हुए इसकी जानकारी अलग से दी जाए। उपरोक्त निर्देश कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बुधवार को सभी एसडीएम की बैठक में दिए। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैठक के दौरान कहा कि सभी एसडीएम धान पंजीयन की निगरानी करें।

2024-09-26 12:17 GMT

Jabalpur News: 3 साल से नर्सिंग परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के चेहरे बुधवार को खिल उठे। मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी द्वारा नर्सिंग की परीक्षा आयोजित की गई। बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर सत्र 2021-22 की परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 35 जिलों में बनाए गए 305 से ज्यादा केंद्रों में हुआ, जिनमें 12 हजार 400 से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए। एग्जाम सेंटरों पर चैकिंग के साथ सख्ती देखने को मिली। परीक्षा केंद्र में छात्र-छात्राओं के प्रवेश पर आधार कार्ड और पहचान पत्र की जाँच की गई, साथ ही नकल को लेकर चैकिंग की गई। लंबे समय के बाद नर्सिंग की परीक्षा होने पर स्ट्डेंट्स और उनके पेरेंट्स के चेहरों पर खुशी दिखी।

2024-09-26 12:09 GMT

Jabalpur News: इन दिनों ट्रेन का सफर यात्रियों के लिए बड़ा ही मुसीबत वाला साबित हो रहा है। कहीं ट्रेनों में पत्थरबाजी हो रही है तो अब ट्रेनों के कोच में साँप निकलने की घटनाएँ सामने आ रही हैं। पिछले दिनों गरीब रथ एक्सप्रेस के कोच में साँप निकलने का वाकया सामने आ चुका है। इसके बाद अब जयपुर से जबलपुर आई दयोदय एक्सप्रेस के कोच में साँप देखा गया। एक यात्री ने ट्रेन के कोटा पहुँचने पर इस साँप को देखा जिसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी। काफी खोजबीन के बाद भी जब साँप नहीं मिला तो यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया और बुधवार को ट्रेन जब जबलपुर पहुँची तो उक्त कोच को अलग कर दिया गया।

2024-09-26 11:08 GMT

Shahdol News: कई दिनों तक धूप का असर रहने के बाद मंगलवार को तेज आंधी के साथ बारिश हुई। करीब आधे घंटे की बारिश के दौरान शहर में अनेक स्थानों पर पेड़ गिरे और सडक़ें जलमग्न हो गईं।

Tags:    

Similar News