Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-26 06:15 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-26 10:44 GMT

Shahdol News: पौधारोपण के बाद सुरक्षा को लेकर बरती जा रही लापरवाही

Shahdol News: एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जिले भर में बड़ी मात्रा में पौधरोपण के कार्य कराए गए। शहरी क्षेत्र में भी प्रशासन व लोगों द्वारा पौधे लगाए गए, जिनकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए गए। परंतु रखरखाव की दिशा में संबंधित विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, जिसके चलते ट्री गार्ड टूटकर गिरने लगे हैं।

2024-09-26 10:08 GMT

Shahdol News: रिकॉर्ड तोड़ महंगाई से शहरी मध्यमवर्गीय परिवारों के किचन से दूर हुई सब्जी

Shahdol News: शहरी मध्यमवर्गीय परिवारों को सब्जी की रिकॉर्डतोड़ मंहगाई आर्थिक तंगी में ढकेल रही है। कई घरों के कीचन से सब्जी दूर हो गई है। लोग टमाटर की चटनी व दाल के साथ आचार से काम चला रहे हैं। मंगलवार को शहडोल शहर में गोभी 120 रूपए प्रतिकिलो तक पहुंच गया। 6 माह पहले फरवरी माह में यही गोभी का दाम 40 रूपए प्रति किलो रहा। तीन गुना कीमत को लेकर दुकानदार कहते हैं कि बारिश के मौसम में गोभी की आवक कम होती है, इसलिए दाम ज्यादा है। खासबात यह है कि सीजन की सब्जी के दाम भी आसमान छू रहे हैं।

2024-09-26 09:59 GMT

Shahdol News: बुढ़ार जेल में हाई टीडीएस का पानी पीने विवश कैदी

Shahdol News: उपजेल बुढ़ार में कैदियों को हाई टीडीएस (टोटल डिजाल्व सॉलिड) का पानी पीना पड़ रहा है। इससे उनके स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है। कैदियों ने इसकी शिकायत मानवाधिकार आयोग में की तो मंगलवार को पानी की गुणवत्ता जांच के लिए प्रदूषण नियंत्रण विभाग (पीसीबी) भोपाल की टीम बुढ़ार पहुंची। पानी की जांच करने के लिए नमूने लिए। इससे पहले शहडोल पीसीबी ने पानी की गुणवत्ता जांच कर रिपोर्ट सौंप दी है। इस रिपोर्ट में कैदियों को मिल रहे पानी में टीडीएस की मात्रा 15 सौ मिलीग्राम प्रतिलीटर (एमजी/एल) पाया गया। यहां पेयजल की आपूर्ति नलकूप के माध्यम से ग्राउंड वाटर से हो रहा है। इस पानी में टीडीएस ज्यादा होने के बाद बुढ़ार नगर परिषद को पेयजल आपूर्ति के लिए कहा गया है।

2024-09-26 09:51 GMT

Anuppur News:: ओपीएम हादसा, सोडा फैक्ट्री से महीने में 25 दिन गैस लीकेज

Anuppur News: ओपीएम (ओरिएंट पेपर मिल) की बरगवां स्थित सोडा फैक्ट्री से क्लोरीन गैस के रिसाव का मामला मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के दौरान भी उठा। कलेक्टर की अनुपस्थिति में जनता की समस्याओं को सुन रहे जिला पंचायत सीईओ तन्मय वशिष्ठ शर्मा को बरगवां के प्रभावितों ने बताया कि ओपीएम की सोडा फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा पुराने और जर्जर हो चुके उपकरणों से उत्पादन का कार्य किया जा रहा है। इन खराब हो चुके उपकरणों की वजह से महीने में करीब 15 से 25 दिन गैस का रिसाव होता है। गैस रिसाव की मात्रा कम होने के कारण लोगों में दुष्प्रभाव नहीं देखा जाता। बीते 21 सितंबर को ऐसे ही उपकरण से गैस का लीकेज हुआ और 50 से ज्यादा लोगों की जान जोखिम में पड़ गई। प्रभावितों ने लिखित आवेदन देते हुए गैस लीकेज मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी की है।

2024-09-26 09:15 GMT

Shahdol News: रजिस्ट्री अनुमति के डेढ़ सौ से ज्यादा मामले कलेक्टर कार्यालय में एक माह से पेंडिंग

Shahdol News: कलेक्टर कार्यालय में रजिस्ट्री से पहले अनुमति के डेढ़ सौ से ज्यादा मामले एक माह से ज्यादा समय से लंबित हैं। इसका खामियाजा उन जरूरतमंद लोगों को भुगतना पड़ रहा है जो जरूरी काम पडऩे पर जमीन बेचते हैं। ऐसे में समय पर रजिस्ट्री की अनुमति नहीं मिलने से उनके काम पर भी असर पड़ता है। रजिस्ट्री के लिए अनुमति के कई आवेदक ऐसे भी हैं, जो बेटी की शादी से लेकर माता-पिता के इलाज के लिए जमीन बेच रहे हैं। ऐसे में समय पर रजिस्ट्री के लिए कलेक्टर कार्यालय से अनुमति नहीं मिलने के कारण आर्थिक परेशारी से जूझ रहे हैं। रजिस्ट्री का परमिशन प्राप्त करने के लिए कलेक्टर कार्यालय के चक्कर लगाते परेशान हैं।

2024-09-26 09:03 GMT

Shahdol News: शहर में हो रहे अवैध कब्जों से आमजन परेशान

Shahdol News: फुटपाथ हो या शहर की सडक़ों का किनारा, हर जगह अवैध कब्जे हो रहे हैं। जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अतिक्रमण हटाने को लेकर नगरपालिका द्वारा कहा तो जाता है, लेकिन लगातार लापरवाही बरती जा रही है। फुटपाथों पर कब्जा एवं दुकानदारों द्वारा सामने की ओर अतिक्रमण कर लिए जाने से आवागमन प्रभावित होता है। शहर के प्रमुख न्यू गांधी चौक से लेकर लगभग सभी फुटपाथों पर कब्जा हो चुके हैं। इसी प्रकार सब्जी मंडी के हालात और बदतर होते जा रहे हैं।

2024-09-26 08:43 GMT

Shahdol News: 10वीं की तिमाही परीक्षा में सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछ लिए गए

Shahdol News: कक्षा 10 वीं की तिमाही परीक्षा में लापरवाही सामने आई है। अंग्रेजी विषय की 19 सितंबर को संपन्न कराई गई इस परीक्षा में सिलेबस के बाहर के प्रश्न पूछ लिए गए। छात्रों ने जब इस पर आपत्ति जताई तो जांच के बाद यह परीक्षा निरस्त करते हुए जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय द्वारा 30 सितंबर को पुन: परीक्षा आयोजित कराने के निर्देश दिए गए हैं। यह गड़बड़ी सोहागपुर विकासखंड अंतर्गत सामने आई है। डीईओ द्वारा जारी आदेश के अनुसार विकासखंड के 47 स्कूलों में अग्रेजी विषय की परीक्षा 30 सितंबर को सुबह 9 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी।

2024-09-26 07:36 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 26-सितंबर-2024 को डीजल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.75 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 25 सितंबर 2024 से मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 31 अगस्त 2024 को औसतन 92.75 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रहीं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-09-26 07:25 GMT

एमपी में ईधन की कीमत: मध्यप्रदेश में आज 26-सितंबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.44 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 25 सितंबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 31 अगस्त 2024 को औसतन 107.44 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

Tags:    

Similar News