रोडस्टर बाइक: Royal Enfield Guerilla 450 बाइक 17 जुलाई को होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी खास

  • कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस रोडस्टर को टीज किया है
  • सोशल मीडिया पोस्ट से इसकी लॉन्च डेट की घोषणा की है
  • इस बाइक को 17 जुलाई को बार्सिलोना में लॉन्च किया जाएगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-29 05:52 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दमदार मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अपनी नई बाइक गुरिल्ला 450 (Guerilla 450) को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इससे पहले कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस आगामी रोडस्टर को टीज किया है। रॉयल एनफील्ड ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इसकी लॉन्च डेट की घोषणा की है। इस बाइक को 17 जुलाई को बार्सिलोना में लॉन्च किया जाएगा। कितनी खास होने वाली है ये बाइक, आइए जानते हैं...

स्पाई इमेज वायरल

रॉयल एनफील्ड की आगामी बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और करीब 2 साल से इसकी स्पाई इमेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जैसा कि पिछली रिपोर्टों में बताया गया है, रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450, हिमालयन 450 के समान प्लेटफार्म पर आधारित होगी। इसमें सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, गोल एलईडी हेडलाइट और बड़ा फ्यूल टैंक देखने के लिए मिलेगा। इसमें वन-पीस सीट मिलेगी। हालांकि स्पोक व्हील और ट्यूब टायर के मामले में यह हिमालयन से अलग होगी।

वहीं टीजर तस्वीरों से पता चलता है कि बाइक में 17-इंच के फ्रंट और रियर एलॉय व्हील दिए गए हैं। साथ ही, इसमें ब्लॉक पैटर्न टायर भी दिए गए हैं। मालूम होता है कि, गुरिल्ला में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक है। वहीं ब्रेकिंग के लिए इसके रियर और फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलेगा।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो ऑफ-सेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आंशिक रूप से डिजिटल एलसीडी यूनिट या हिमालयन की तरह पूरी तरह से डिजिटल टीएफटी यूनिट हो सकता है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी विंकर्स, मल्टीपल राइड मोड्स और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल किए जा सकते हैं।

इंजन और पावर

रिपोर्ट की मानें तो आगामी बाइक में हिमालयन में इस्तेमाल होने वाले शेरपा 450 इंजन भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, इंजन की ट्यूनिंग अलग होगी। बता दें कि, हिमालयन 450 में 452cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 8,000rpm पर 39.47bhp का पावर और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। गुर्रिला 450 में ADV समकक्ष की तुलना में अधिक बुनियादी हार्डवेयर मिलने की संभावना है।

Tags:    

Similar News