Cybertruck Recall: टेस्ला के साइबरट्रक में फिर आई खराबी, कंपनी ने वापस बुलाई ह​जारों यूनिट

  • 11,383 साइबरट्रकों के लिए जारी किया गया रिकॉल
  • नेशनल हाइवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्‍ट्रेशन ने दी जानकारी
  • टेस्ला ने लगातार चौथी बार साइबरट्रक को रिकॉल किया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-26 10:56 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) का साइबरट्रक (Cybertruck) काफी पॉपुलर है। इसकी खूबियों के चलते ही दुबई पुलिस ने इसे अपने बेहतरीन बेड़े में शामिल किया है। लेकिन यू.एस. में इस ट्रक में लगातार खामियां देखी जा रही हैं, जिसके चलते कंपनी को इसे वापस बुलाना पड़ रहा है।

हालिया रिपोर्ट के अनुसार, एक बार फिर से टेस्ला के साइबरट्रक पिकअप में खराबी आई है। जिसके चलते कंपनी ने इसकी हजारों यूनिट को रिकॉल किया है। बता दें कि, यूएस में यह लगातार चौथी बार है जब टेस्ला ने अपने साइबीट्रक को रिकॉल किया है। क्या है इस बार इस पिकअप को वापस बुलाने का कारण और क्या हैं इसकी खूबियां, आइए जानते हैं...

क्या आई खराबी ?

अमेरिका की नेशनल हाइवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्‍ट्रेशन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, साइबरट्रक के विंडशील्‍ड पर लगे वाइपर ठीक तरह से काम नहीं कर रहे हैं। ट्रिम को सही तरह से नहीं लगाए जाने के कारण सड़क पर चलने के दौरान अन्‍य वाहनों की सुरक्षा पर खतरा हो सकता है।

रिकॉल रिपोर्ट में क्या कहा ?

एक रिकॉल रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑटोमेकर सभी अफेक्टेड व्हीकल्स पर वाइपर मोटर को बदल देगा, क्योंकि उसे डर है कि वे डैमेज हो सकते हैं और "विद्युतीय ओवरस्ट्रेस" के कारण काम करना बंद कर सकते हैं। रिकॉल में 13 नवंबर, 2023 से 6 जून, 2024 तक निर्मित सभी मॉडल साइबरट्रक शामिल हैं।

कितनी यूनिट वापस बुलाई ?

रिपोर्ट के अनुसार, जून की शुरुआत में टेस्ला ने पिकअप ट्रक के वाइपर में समस्याओं के कारण साइबरट्रक की डिलीवरी में देरी की थी। कुछ लोगों ने कहा कि उनके पास साइबरट्रक है, उन्होंने टेस्ला फोरम पर वाहनों के विंडशील्ड वाइपर में दिक्कत आने को लेकर ​शिकायत की। इसके बाद टेस्ला ने 11,383 साइबरट्रकों के लिए एक अलग रिकॉल जारी किया है। जिससे इस समस्या को दूर किया जा सके।

Tags:    

Similar News