Instagram: इंस्टाग्राम पर आया शानदार फीचर, अब स्टोरी पर लाइक के साथ कर सकेंगे कमेंट

इंस्टाग्राम पर आया शानदार फीचर, अब स्टोरी पर लाइक के साथ कर सकेंगे कमेंट
  • यूजर्स के लिए शानदार फीचर रोल आउट किया है
  • स्टोरीज को लाइक करने के साथ कमेंट कर सकेंगे
  • आपका कमेंट 24 घंटे के भीतर गायब हो जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफार्म कंपनी मेटा (Meta) अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए समय समय पर नए अपडेट और फीचर रोलआउट करती है। फिलहाल, कंपनी ने इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स के लिए शानदार फीचर रोल आउट किया है, जो स्टोरी से जुड़ा हुआ है।

आपको बता दें कि, इंस्टाग्राम की शुरुआत एक फोटो शेयरिंग ऐप रूप में हुई थी। लेकिन, वर्तमान में यह दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। साथ ही यहां सबसे ज्यादा रील्स भी बनाई और देखी जाती हैं। फिलहाल, जानते हैं नए फीचर के बारे में...

स्टोरीज पर कर सकेंगे कमेंट

इंस्टाग्राम के यूजर्स के लिए कंपनी ने एक ऐसा फीचर एड किया है जिससे आप अब ना सिर्फ स्टोरीज को लाइक कर सकेंगे, बल्कि उस पर कमेंट भी कर सकेंगे। इसकी जानकारी खुद मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने दी है। उन्होंने मेटा चैनल पर एक पोस्ट में कहा कि इंस्टाग्राम स्टोरीज में अब कमेंट्स फीचर आ रहा है। यह फीचर पोस्ट्स पर दिखने वाले कमेंट्स के जैसा ही होगा, लेकिन 24 घंटे के भीतर गायब हो जाएगा।

सीधे दिखाई देगा कमेंट

मालूम हो कि, पहले स्टोरीज के साथ इंटरैक्शन डायरेक्ट मैसेजिस तक सीमित था। यानि कि जब आप किसी की स्टोरीज को देखकर उस पर कमेंट करते थे वह सीधे मैसेज में पहुंचता था। लेकिन अब इसे आप स्टोरीज में जहां लाइक देख सकते हैं, वहीं अब अपने द्वारा पोस्ट की गई हर एक स्टोरी के लिए कमेंट भी दिखाई देगा। यहां स्टोरी के लिए कमेंट्स इनेबल और डिसेबल करने की सुविधा भी मिलेगी।

यह फीचर भी आया

इंस्टाग्राम ने हारल ही में अपनू यजर्स के लिए एक बेहतरीन फीचर रोलआउट करने की घोषणा की है। इसे Birthday Notes फीचर कहा गया है। यह फीचर आने के बाद बर्थडे वाले दिन आपके इंस्टाग्राम नोट पर एक बर्थडे टोपी के साथ फोटो नजर आएगी। हालांकि, यह फीचर कब तक आएगा, इसकी पुष्टि कंपनी ने नहीं की है।

Created On :   4 Sept 2024 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story