Online Shopping: अमेजन का दावा, अपने प्राइम मेंबर्स को 50% ऑर्डर उसी दिन या अगले दिन करता है डिलीवर

अमेजन का दावा, अपने प्राइम मेंबर्स को 50% ऑर्डर उसी दिन या अगले दिन करता है डिलीवर
  • तेजी से डिलीवरी में एआई तकनीक ने की मदद
  • 40 लाख से अधिक प्रोडक्ट की अगले दिन डिलेवरी
  • प्रोडक्ट में आई लाइनर से लेकर स्मार्टफोन तक शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ई- कॉमर्स अमेजन इंडिया (Amazon India) ने दावा किया है कि, उसने अपने प्राइम मेंबरशिप यूजर्स के 50 प्रतिशत ऑर्डर उसी दिन, अगले दिन या उससे भी कम समय में डिलीवर किए हैं। इनमें आई लाइनर से लेकर बेबी प्रोडक्ट्स, गार्डन टूल्स, घड़ियां और स्मार्टफोन तक के उत्पादों की लंबी लिस्ट शामिल हैं।

आपको बता दें कि, कंपनी प्राइम मेंबरशिप के लिए 299 रुपए प्रति माह या 1,499 रुपए सालाना चार्ज करती है। यह प्राइम मेंबर्स को उसी दिन, अगले दिन या तय समय पर ऑर्डर डिलीवर करने पर मुफ्त या डिस्काउंट डिलीवरी की सुविधा देती है।

AI तकनीक ने की मदद

अमेजन ने एक बयान में कहा है कि, AI ने ग्राहकों को बड़े पैमाने पर तेजी से डिलीवरी देने में मदद की है। कंपनी के अनुसार, अमेजन प्राइम उसी-दिन 10 लाख से अधिक और अगले दिन 40 लाख से अधिक उत्पादों की डिलीवरी करता है, जबकि अधिक सतत डिलीवरी के प्रति अपने कमिटमेंट को मजबूत कर रहा है। अमेजन इंडिया भारत भर में ग्राहकों को तेज, विश्वसनीय और सुविधाजनक डिलीवरी विकल्प प्रदान करने के लिए इनोवेशन करता रहता है।

40 लाख से अधिक डिलीवरी

कंपनी के अनुसार, ग्राहकों की बदलती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, उसी-दिन और अगले दिन डिलीवरी के लिए उपलब्ध प्रोडक्ट की सीरीज को मजबूत किया है। आज, प्राइम मेंबर्स को Amazon.in पर 10 लाख से अधिक उत्पादों पर मुफ्त, असीमित उसी-दिन डिलीवरी और 40 लाख से अधिक उत्पादों पर अगले दिन डिलीवरी मिलती है।

सबसे तेज डिलीवरी इस साल में

अमेजन इंडिया के 15 राज्यों में पूर्ति केंद्र हैं, 19 राज्यों में सॉर्टेशन केंद्र हैं जो अमेजन और स्थानीय उद्यमियों द्वारा संचालित 1,950 से अधिक डिलीवरी स्टेशनों और 28,000 थर्ड-पार्टी डिलीवरी भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं।

इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि, वैश्विक स्तर पर, 2023 में अब तक की सबसे तेज डिलीवरी स्पीड देने के बाद, प्राइम सदस्यों के लिए एक नया डिलीवरी स्पीड रिकॉर्ड बनाया है, जिसमें इस साल (2024) अब तक 5 बिलियन से अधिक आइटम उसी दिन या अगले दिन पहुंचाए गए हैं।

Created On :   6 Aug 2024 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story