निर्दयी मां ने प्रेमी के साथ मिलकर बेटे को उतारा मौत के घाट, साक्ष्य छिपाने कुएं में फेंका शव

निर्दयी मां ने प्रेमी के साथ मिलकर बेटे को उतारा मौत के घाट, साक्ष्य छिपाने कुएं में फेंका शव
एक माह के बाद पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया

डिजिटल डेस्क, पांढुर्ना/छिंदवाड़ा। अवैध संबंधों के चलते जन्में नवजात की निर्दयी मां ने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या कर दी। आरोपी मां और उसके प्रेमी ने बच्चे का गला घोंटकर हत्या की और साक्ष्य मिटाने शव कुएं में फेंक दिया था। 17 जून को पांढुर्ना से वरूड मार्ग स्थित एक कुएं में शव मिला था। पुलिस ने एक माह की मशक्कत के बाद हत्या की आरोपी महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार मामले का खुलासा किया है।

टीआई राकेश सिंह बघेल ने बताया कि 17 जून को कुएं में नवजात का शव मिला था। मर्ग जांच के दौरान संदेही महिला शिवाजी वार्ड निवासी मनीषा राजू उईके (30) को थाने लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में मनीषा ने कबूल लिया कि भंदारगोंदी निवासी प्रेमी प्रवीण उर्फ गोलू सुरेश बंसोड़ (32) के साथ मिलकर उसने बेटे का गला घोंटकर हत्या की और शव कुएं में फेंक दिया था। जांच में सामने आया कि प्रवीण कैटरर्स का काम करता है। मनीषा उसके पास काम करती थी। मनीषा के पति की मौत के बाद दोनों में प्रेम संबंध हो गए थे। अवैध संबंधों के चलते मनीषा गर्भवती हो गई थी। 2 मई को उसने बेटे को सिविल अस्पताल में जन्म दिया था। बेटे के जन्म के बाद दोनों ने उसकी हत्या कर शव कुएं में फेंक दिया था। पुलिस ने मनीषा और प्रवीण के खिलाफ धारा 302, 201, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

डोर-टू-डोर जाकर पुलिस ने जुटाई जानकारी

जांच में जुटी पुलिस ने पहले सिविल अस्पताल में पिछले दिनों हुई डिलेवरी का रिकार्ड खंगाला। इसके आधार पर हर प्रसूता के घर पुलिस टीम पहुंची। इसी दौरान पुलिस शिवाजी वार्ड निवासी मनीषा के घर भी पहुंची। पुलिस को देख मनीषा के होश उड़ गए। पुलिस के सवालों का मनीषा जवाब नहीं दे पाई। पुलिस ने जब सख्ती से मनीषा से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। इस तरह पुलिस ने लगभग एक माह की मशक्कत के बाद महिला और उसके प्रेमी की गिरफ्तारी कर मामले का खुलासा किया है।

बुरी तरह से गल चुका था शव

17 जून को किसान की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने कुएं से बालक का शव बाहर निकाला। शव पुराना होने की वजह से खराब हो चुका था। यह भी स्पष्ट नहीं हो रहा था कि मृत नवजात बालक है या बालिका। पुलिस ने जिला अस्पताल लाकर मृत बालक का पीएम कराया था।

Created On :   17 July 2023 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story