अवैध अतिक्रमण पर एक्शन: छपारा में वैनगंगा नदी के किनारे से हटाए गए डूब क्षेत्र की भूमि से कब्जे

छपारा में वैनगंगा नदी के किनारे से हटाए गए डूब क्षेत्र की भूमि से कब्जे
  • निर्माण सामाग्री को जब्त कर लिया गया

डिजिटल डेस्क, सिवनी। सिवनी के छपारा में वैनगंगा नदी के किनारे डूब क्षेत्र की जमीन पर हो रहे कब्जों पर आखिरकार कार्रवाई हो गई। दैनिक भास्कर में खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए और अतिक्रमण हटाया। छपारा पुलिस बल मौजूदगी में निर्माण सामाग्री को जब्त कर लिया गया है। वहीं जेसीबी मशीन की मदद से अतिक्रमण को हटाया गया। ज्ञात हो कि सरकारी जमीन पर बिना किसी अनुमति के निर्माण कार्य कराया जा रहा था। इसको लेकर लगातार शिकायत भी हो रही थी।

पक्के निर्माण को हटाने दिया समय

जिन लोगों द्वारा कब्जा किया जा रहा था वहां पास ही में एक पक्का निर्माण भी कर लिया गया था। उसे हटाने के लिए कब्जेधारियों को २४ घंटे का समय दिया गया है। हालांकि पहले तो सभी कब्जों को न हटाने की बात पर अतिक्रमणकारी डटे रहे ,लेकिन जब उनसे दस्तावेज मांगे गए तो वे नहीं दे पाए।

मौका मिलते ही कर लिया था कब्जा

बताया गया कि डूब क्षेत्र की जमीन खाली देखकर वहां पर रातों रात कब्जा करने की तैयारी हो गई थी। जेसीबी से गड्ढे खोदकर उसमें कॉलम तैयार किए जाने लगे थे। यही नहीं सीमेंट लोहा ओर ईंट तक रख दी गई थी। फिलहाल निर्माण सामाग्री को जब्त कर लिया गया है।

इनका कहना है

फैंसिंग नष्ट कर वहां पर कब्जा किया जा रहा था। निर्माण सामाग्री को जब्त कर लिया गया है। एक पक्के कब्जे को हटाने के लिए समय दिया गया है। साथ ही दोबारा कब्जा नहीं करने की समझाइश दी गई है।

नितिन चौधरी, तहसीलदार, छपारा

Created On :   31 Aug 2024 4:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story