Chhindwara News: ठेकेदार ने टयूबवेल पर चढ़ाया वाहन, 15 दिन से पानी को तरसे गाडरीढाना के वाशिंदे

ठेकेदार ने टयूबवेल पर चढ़ाया वाहन, 15 दिन से पानी को तरसे गाडरीढाना के वाशिंदे
  • ठेकेदार कर रहा सुधार में आनाकानी
  • अफसर ध्यान देने तैयार नहीं
  • निगम पहुंचकर वार्डवासियों ने किया प्रदर्शन

Chhindwara News: साहब 15 दिन से हमारे वार्ड में पानी सप्लाई बंद पड़ी है। शिकायत करने पर निगम अधिकारी ठेकेदार पर ढीकरा फोड़ रहे हैं। त्योहार में पानी-पानी को तरस रहे हैं, लेकिन सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। सोमवार को ये शिकायत लेकर बड़ी संख्या में वार्ड क्रमांक-2 गाडरीढाना के वाशिंदे नगर निगम पहुंच गए। निगम के सामने प्रदर्शन करते हुए वार्डवासियों ने तुरंत ही पहले की तरह जलसप्लाई बहाल करने की मांग की।

इधर, निगम अधिकारियों ने बताया कि गाडरीढाना में टयूवबेल से पानी सप्लाई होती है। 15 दिन पहले ठेकेदार मिंटू चौरसिया के वाहन चालक द्वारा ट्यूबवेल में डंपर चला दिया। जिसके कारण मोटर ट्यूबवेल के अंदर चली गई है। यही कारण है कि इस बड़े रिहायशी क्षेत्र में जलसप्लाई नहीं हो पा रही है। वार्डवासियों शिकायत करते हुए बताया कि निगम को बकायदा हर माह जलकर का भुगतान कर रहे हैं। शुद्ध पानी तो निगम दे नहीं रहा है जो ट्यूबवेल का पानी आता था वो भी बंद है। नवरात्रि जैसे त्योहार में पानी की बूंद को तरस गए। इसके बाद भी निगम व्यवस्था बनाने में फेल साबित हुआ है।

निगम ने पुलिस से की शिकायत, एफआईआर की मांग

गाडरीढाना में ठेकेदार द्वारा ट्यूबवेेल तोडऩे के कारण हुए नुकसान की शिकायत देहात थाने में दर्ज कराई गई है। निगम इंजीनियरों ने आवेदन देते हुए ठेकेदार के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करने का आवेदन दिया है, लेकिन पुलिस भी प्रकरण कायम नहीं कर रही है। वहीं ठेकेदार नुकसान की भरपाई करने के लिए तैयार नहीं है। जिसका हर्जाना यहां के वार्डवासियों को भुगतना पड़ रहा है।

9 टैंकरों से सप्लाई, पानी-पानी को तरसे

निगम में हंगामा मचाने के बाद सोमवार को अधिकारियों ने 9 टैंकर गाडरीढाना में पहुंचाए। तब जाकर यहां पानी की व्यवस्था हो सकी। वार्डवासियों ने बताया कि हर दिन यहां 3 से 4 टैंकर निगम निगम द्वारा पहुंचाए जा रहे थे। सोमवार को ही टैंकरों की संख्या बढ़ाई गई है।

इनका कहना है

- ठेकेदार द्वारा ट्यूबवेल क्षतिग्रस्त करने की वजह से गाडरीढाना में जलसप्लाई प्रभावित हुई है। ठेकेदार मिंटू चौरसिया के खिलाफ देहात थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

भानू सूर्यवंशी

सब इंजीनियर, निगम

Created On :   15 Oct 2024 5:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story