एक्शन: सडक़ व फुटपाथ से 3 मीटर की दूरी और एक तरफ 50 मीटर की दूरी का पालन नहीं होने पर कार्रवाई

सडक़ व फुटपाथ से 3 मीटर की दूरी और एक तरफ 50 मीटर की दूरी का पालन नहीं होने पर कार्रवाई
  • अवैध होर्डिंग्स पर नगर पालिका ने बुधवार शाम कार्रवाई की
  • तीन स्थानों पर अवैध रूप से लगे होर्डिंग्स से फ्लेक्स हटाए गए
  • खंभो पर भी नियमों को ताक पर रखकर लगे फ्लेक्स

डिजिटल डेस्क, शहडोल। अवैध होर्डिंग्स पर नगर पालिका ने बुधवार शाम कार्रवाई की। पहले दिन सडक़ व फुटपाथ से तीन मीटर की दूरी और सडक़ पर एक तरफ 50 मीटर दूरी का पालन नहीं करने वाले स्थानों पर कार्रवाई के लिए नगर पालिका का अमला पहुंचा। तीन स्थानों पर अवैध रूप से लगे होर्डिंग्स से फ्लेक्स हटाए गए। नगर पालिका कर्मचारियों ने बताया कि गुरूवार से ऐसे अवैध होर्डिंग्स के स्ट्रक्चर काटने की कार्रवाई की जाएगी।

इन स्थानों पर कार्रवाई

  • रघुराज स्कूल के सामने
  • जेल बिल्डिंग के सामने
  • अंबेडकर चौक के समीप

जहां मन किया वहां लगाए अवैध होर्डिंग्स

शहर में अवैध होर्डिंग्स को लेकर स्थिति यह है कि जिसका जहां मन किया वहां होर्डिंग के स्ट्रक्चर गाड़ दिया। इस दौरान न तो स्ट्रक्चर प्रमाण पत्र लिया न ही नगर पालिका से अनुमति ली। नागरिकों का कहना है कि मनमानी का खेल एक दशक से ज्यादा समय से चल रहा है। इससे नगर पालिका को राजस्व में नुकसान के बाद भी ध्यान नहीं दिया गया।

खंभो पर भी नियमों को ताक पर रखकर लगे फ्लेक्स

शहर में होर्डिंग्स के साथ ही खंभों पर नियमों को ताक पर रखकर प्रचार सामग्री लगाए गए हैं। खासबात यह है कि ऐसे प्रचार सामग्री की संख्या एक व दो नहीं बल्कि सैकड़ों की तादात में है। इसे लेकर बिजली विभाग के अधिकारी पहले ही कह चुके हैं कि विभाग द्वारा किसी भी खंभे में प्रचार की अनुमति नहीं दी गई है। ऐसे मामलों पर नगर पालिका को कार्रवाई करनी चाहिए।

'शहर में नियमों का पालन नहीं करने वाले होर्डिंग्स पर कार्रवाई के लिए पहले ही सार्वजनिक सूचना जारी की गई थी। ऐसे लोगों को होर्डिंग्स हटाने के लिए पर्याप्त समय दिया गया। जिनने भी स्वयं से अवैध होर्डिंग्स नहीं हटाए तो उन्हे हटाने की कार्रवाई की जाएगी।'

- अक्षत बुंदेला, सीएमओ नगर पालिका शहडोल

Created On :   7 Jun 2024 1:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story