फर्जीवाड़ा: शादी का झांसा देकर युवती से ठगे 19.52 लाख, शहडोल से आरोपी को उठा लाई पुलिस, भेज दिया जेल

शादी का झांसा देकर युवती से ठगे 19.52 लाख, शहडोल से आरोपी को उठा लाई पुलिस, भेज दिया जेल
  • शादी का झांसा देकर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा
  • मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार
  • कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल

डिजिटल डेस्क, सतना। सोशल मीडिया पर युवती से दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर लाखों रुपए ऐंठने के मामले में सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी को पकड़ लिया है, जिसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। टीआई योगेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि पतेरी में निवासरत युवती कुछ साल पहले तक परिवार के साथ कटनी में रहती थी।

लगभग तीन वर्ष पूर्व फेसबुक के माध्यम से उसकी जान-पहचान सतीश कुमार पुत्र वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव 26 वर्ष, निवासी चितरॉव, थाना जयसिंहनगर (शहडोल) से हो गई, तब आरोपी ने दोस्ती बढ़ाते हुए शादी का वादा कर दिया और युवती को भरोसे में लेकर किसी न किसी बहाने से रूपए ऐंठने लगा। उसने अलग-अलग किस्तों में 19 लाख 52 हजार रुपए अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिए और तीन महीने पूर्व अचानक सारे सम्पर्क खत्म कर गायब हो गया।

तीन माह से दे रहा था चकमा

युवक तक पहुंचने के सभी प्रयास नाकाम होने के बाद जून के पहले सप्ताह में पीडि़ता ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई, जिस पर धारा 420 के तहत कायमी कर जांच प्रारंभ की गई, मगर कई बार दबिश देने पर भी आरोपी पकड़ में नहीं आया। अंतत: साइबर सेल की मदद से 1 सितम्बर को शहडोल से आरोपी को गिरफ्तार कर सतना लाया गया और कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। जांच में साक्ष्य मिलने पर आईपीसी की धारा 406 का भी इजाफा किया गया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी के साथ साइबर सेल के अजीत सिंह, एएसआई दीपेश पटेल, रोहिणी वर्मा, आरक्षक अंकेश मरमट और सूर्यदेव ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   2 Sept 2024 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story