बिहार सियासत: दो बार गलती हुई अब और नहीं, बीजेपी नेता जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद ऐसा क्यों बोले नीतीश कुमार?

दो बार गलती हुई अब और नहीं, बीजेपी नेता जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद ऐसा क्यों बोले नीतीश कुमार?
  • दो बार गलती हुई- सीएम नीतीश
  • 1995 से हमारा (NDA) शुरू से रिश्ता था- सीएम नीतीश
  • अब तक दो बार पाला बदल चुके हैं नीतीश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी। जिसके बाद से ही तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। इस बीच नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि बीच में दो बार उनसे गलती हुई थी। अब वह कभी भी आरजेडी के साथ नहीं जाएंगे। बता दें कि, हाल ही में नीतीश कुमार की तेजस्वी के साथ हुई मीटिंग से कयासों का बाजार गर्म हो गया था। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात प्रदेश में सूचना आयुक्त की नियुक्ति को लेकर हुई थी। हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि एनडीए के साथ उनका स्वाभाविक गठबंधन है। यह हमेशा के लिए बना रहेगा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "जब हमारी सरकार 2005 में आई थी तब स्वास्थ्य क्षेत्र की हालत बहुत खराब थी। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों, दवा और अन्य सुविधाओं की कमी थी। 2006 से अस्पतालों में मरीजों को मुफ्त दवा देने की शुरुआत की गई। पहले की सरकार क्या करती थी? मुझसे दो बार गलती हुई कि मैं उनके साथ चला गया। हमारा(NDA) शुरू से रिश्ता था, 1995 से। बीच में कभी दो बार गलती हुई, मैं 'इधर-उधर' हुआ लेकिन अब नहीं होगा। उन लोगों का झूठा पर्चा छपता रहता है।"

गौरतलब है कि शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। नड्डा दो दिनों के बिहार दौरे पर हैं। शनिवार को वह दरभंगा में एक आयोजन में शामिल होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा ने कयासों के बीच जेडीयू नेता नीतीश कुमार से मुलाकात की। क्योंकि, पहले उनका कार्यक्रम दरभंगा जाने का था। लेकिन वह जब पहले पटना पहुंचे तो कयास लगने लगे कि क्या इनका नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात से कोई कनेक्शन है।

दो बार पाला बदल चुके हैं नीतीश

बता दें कि, एनडीए सरकार की केंद्र में वापसी के बाद भी नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के सामने कहा था कि हमसे गलती हुई थी, जो हम एनडीए छोड़कर गए थे। उन्होंने कहा था कि अब साथ ही काम करेंगे।

बता दें कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2013 में नरेंद्र मोदी को बीजेपी की ओर से पीएम उम्मीदवार बनाए जाने के बाद गठबंधन तोड़ दिया था। इसके बाद वह वापस लौटे और फिर दोबारा आरजेडी में शामिल हो गए। इस तरह उन्होंने दो बार आरजेडी के साथ काम किया और बिहार में महागठबंधन की सरकार चलाई ।

Created On :   6 Sept 2024 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story