महाराष्ट्र सियासत: अचानक सीएम शिंदे से मिलने पहुंचे शरद पवार, निकाले जा रहे हैं सियासी मायने

अचानक सीएम शिंदे से मिलने पहुंचे शरद पवार, निकाले जा रहे हैं सियासी मायने
  • अचानक सीएम शिंदे से मिलने पहुंचे शरद पवार
  • सिंचाई, दूध की कीमतों और चीनी मिल जैसे मुद्दों पर हुई बात
  • रविवार को अमित शाह ने शरद पवार को घेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार पर तीखा हमला किया। साथ ही, उन्हें देश में भ्रष्टाचार का सरगना करार दिया। जिसके बाद सोमवार को वरिष्ठ नेता शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। अचानक हुई इस मुलाकात से पूरे राज्य में सियासत तेज हो गई है। इस मीटिंग के दौरान 'दूध और चीनी मिल' जैसे मुद्दों पर बातचीत की गई। खास बात यह है कि इन दोनों नेताओं ने यह मुलाकात केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान के अगले ही दिन की गई है।

मुलाकात को लेकर अधिकारी ने कहा कि यह मीटिंग मालाबार हिल इलाके में राज्य सरकार के गेस्ट हाउस सह्याद्री में हुई थी। जिसमें सिंचाई, दूध की कीमतों और चीनी मिल जैसे मुद्दों पर बात की गई।

शाह ने उद्धव ठाकरे को घेरा

पुणे में रविवार को बीजेपी का राज्य सम्मेलन हुआ। जिसमें अमित शाह प्रमुख गेस्ट के रूप में पहुंचे थे। इस दौरान अमित शाह ने उद्धव ठाकरे और शरद पवार पर जमकर हमला बोला। साथ ही, उन्होंने राहुल गांधी पर अहंकारी होने का आरोप लगाया। शाह ने कहा कि राहुल गांधी 2024 लोकसभा में मिली हार को जीत से बढ़कर बता रहे हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने महाविकास अघाड़ी को औरंगजेब फैन क्लब करार दिया। साथ ही, शाह ने शिवसेना यूबीटी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को औरंगजेब फैन क्लब का प्रमुख करार दिया। अमित शाह ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुंबई में हुए 1993 के बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन को माफ करने वाले लोगों के साथ बैठे हैं।

राहुल का अंहकार चूर-चूर होगा- शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी जीत के बाद राहुल के अंहकार को वे चूर-चूर कर देंगे। उन्होंने कहा कि पवार सत्ता में रहते हुए भी देश और महाराष्ट्र के कलयाण के लिए कुछ भी नहीं किया। वहीं, महाराष्ट्र के सत्ता में जब बीजेपी की सरकार थी, तब उन्होंने मराठाओं को आरक्षण दिया, मगर जब शरद की सरकार सत्ता में आई तो मराठाओं के आरक्षण को गायब कर दिया गया। अगर महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण वापस लाना है तो सरकार को सत्ता में आना चाहिए। शाह ने कहा- पवार भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सरगना है, और इस बारे में मुझे कोई संशय नहीं है।

महाराष्ट्र में बीजेपी की सीटें हुई कम

इस बार के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी ने नौ सीटें जीती थीं। वहीं, 2019 के चुनाव में भाजपा में 23 सीटें जीती थीं। शाह ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव उन जैसे लोगों के साथ बैठते है जिन्होंने 1993 में मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगा था।

Created On :   22 July 2024 2:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story