यूपी सरकार पर हमला: 'युवाओं का भविष्य बर्बाद करना भाजपा सरकार की नीति...', PCS परीक्षा स्थगित होने पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला

युवाओं का भविष्य बर्बाद करना भाजपा सरकार की नीति..., PCS परीक्षा स्थगित होने पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला
  • प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला
  • 'युवाओं का भविष्य बर्बाद करना भाजपा सरकार की नीति'
  • प्रियंका गांधी ने PCS परीक्षा स्थगित होने पर दिया बड़ा बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जिस पर सियासत जोरों से हो रही है। इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार युवाओं को भविष्य को चौपट करने में लगी हुई है।

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "यूपी PCS की प्रिलिम्स परीक्षा दूसरी बार स्थगित कर दी गई। UP टेक्निकल एजुकेशन सर्विसेज-2021 की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया. बार-बार परीक्षाएं स्थगित करना, पेपरलीक और भ्रष्टाचार के जरिये युवाओं का भविष्य बर्बाद करना भाजपा सरकार की नीति बन चुकी है।"

बीजेपी पर साधा निशाना

उन्होंने आगे कहा, "प्रतियोगी छात्र UPPCS की परीक्षा दो दिन में कराने के प्रस्ताव का भी विरोध कर रहे हैं। उनका तर्क जायज है कि एक ही परीक्षा दो दिन में होगी तो नॉर्मलाइजेशन की आड़ में स्केलिंग जैसा खेल फिर शुरू होगा। भाजपा एक तरफ तो युवाओं का भविष्य चौपट कर रही है, दूसरी तरफ नौकरियां नहीं देकर पिछड़ों, दलितों और वंचितों से आरक्षण का भी अधिकार छीन रही है।"

जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश लोक सेवान आयोग (UPPSC) ने प्रांतीय सिविल सेवा (PCS) प्रारंभिक परीक्षा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। इस साल दूसरी बार यह परीक्षा स्थगित हुई है। बताया जा रहा है कि अब यह परीक्षा दिसंबर तक हो सकती है।

बता दें कि, इस साल यूपीपीएससी पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा 17 मार्च को होने वाली थी। लेकिन, पेपर लीक अटकलों के चलते इसका तारीख में बढ़ाया गया। फिर 27 अक्टूबर को तारीख तय की गई थी। जिसे फिर से स्थगित कर दिया गया है। जिस पर अब विपक्ष के नेताओं ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

Created On :   18 Oct 2024 3:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story