मोहन सरकार का विस्तार: रामनिवास रावत मोहन सरकार में बने मंत्री, सुबह 9 बजे राजभवन में ली शपथ

रामनिवास रावत मोहन सरकार में बने मंत्री, सुबह 9 बजे राजभवन में ली शपथ
  • मोहन यादव सरकार में अब कुल 31 मंत्री
  • तीन पद अभी भी खाली
  • मोहन यादव मंत्रिमंडल को ये दूसरा विस्तार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की डॉ मोहन सरकार का विस्तार हुआ है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए विधायक रामनिवास रावत ने आज कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। आपको बता दें लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायक ने बीजेपी का दामन थामा था। ये मोहन यादव मंत्रिमंडल का पहला विस्तार है, अब कुल मंत्री 31 हो गए है, अभी भी तीन पद खाली है। कांग्रेस छोड़ने के 68 दिन बाद रामनिवास रावत मोहन सरकार में बने राज्यमंत्री बने है। रामनिवास रावत विजयपुर सीट से 6 बार के विधायक रहे हैं और पहले भी दिग्विजय सरकार में मंत्री रहे हैं। वह पूर्व केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के सामने कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

आपको बता दें रामनिवास रावत श्योपुर ज़िले की विजयपुर विधानसभा से कांग्रेस के विधायक हैं और उन्हें ओबीसी समुदाय का बड़ा नेता माना जाता है। आपको बता दें जब प्रदेश में कमलनाथ सरकार थी, तब भी उन्हें कोई पद नहीं दिया गया था। तब से अंदर ही अंदर वो पार्टी से नाराज चल रहे थे।

पार्टी में उनकी अनदेखी लोकसभा चुनाव के दौरान देखने को मिली। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान 30 अप्रैल को एक जनसभा में रामनिवास रावत ने सीएम डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और डॉ नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था। हालांकि अभी तक रामनिवास रावत ने विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है।

Created On :   8 July 2024 4:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story