आरोप का जवाब: पीएम मोदी और अमित शाह पर राहुल गांधी ने लगाया स्टॉक मार्केट स्कैम का आरोप, बीजेपी ने किया पलटवार, कहा - 'ये हार की हताशा'

पीएम मोदी और अमित शाह पर राहुल गांधी ने लगाया स्टॉक मार्केट स्कैम का आरोप, बीजेपी ने किया पलटवार, कहा - ये हार की हताशा
  • राहुल गांधी ने बीजेपी शीर्ष नेताओं पर लगाए स्टॉक मार्केट स्कैम के आरोप
  • पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के आरोपों का दिया जवाब
  • विदेश और देश के निवेशकों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे राहुल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बीजेपी के आला नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने लोकसभा चुनाव के बीच शेयर बाजार घोटाले को अंजाम दिया और इसमें सीधे तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल हैं।

राहुल गांधी ने कहा, "चुनाव के समय पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्टॉक मार्केट पर टिप्पणी की। जहां प्रधानमंत्री ने स्टॉक मार्केट बढ़ने की बात कही, वहीं गृह मंत्री ने कहा कि 4 जून से पहले लोगों को शेयर खरीदने चाहिए। लेकिन 4 जून को बाज़ार गिरता है और करीब 30 लाख करोड़ का नुकसान होता है। यह घोटाला है। हम इस घोटाले में जेपीसी जांच की मांग करते हैं।" अब बीजेपी ने राहुल के आरोपों पलटवार किया है। पार्टी ने इसे उनकी चुनाव में हार की हताशा बताया है।

दिल्ली बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पीयूष गोयल ने कहा, "आज राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता कर जो भाजपा और हमारे नेताओं पर अनाप-शनाप आरोप लगाए हैं, इससे साफ जाहिर होता है कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष की हार की हताशा से राहुल गांधी जी उबर नहीं पाए हैं। अब राहुल गांधी मार्केट के इंवेस्टर्स को भी गुमराह करने की साजिश रच रहे हैं। मोदी जी के तीसरे टर्म में आने से राहुल गांधी परेशान नजर आ रहे हैं। इसलिए वो (राहुल गांधी) अपने बयानों के साथ विदेश और देश के निवेशकों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं।"

राहुल गांधी के घोटाले के आरोप पर उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को आश्वस्त किया है कि हमारी आर्थिक व्यवस्था बहुत तेजी से बढ़ रही है। अलग अलग समय में जब बदलाव होता है तो इक्विटी मार्केट में बदलाव होते रहते हैं। पिछले 10 वर्षों में हमारा मार्केट कैप 3 ट्रिलियन डॉलर से ज्यादा का हुआ है। भारत का इक्विटी मार्केट विश्व की 5 बड़े देशों में शामिल हुआ है।"

पीयूष गोयल ने आगे कहा, "मोदी सरकार के 10 साल के सफल कार्यों से मार्केट में हमारे भारतीय निवेशकों ने लाभ लिया। यही वजह है कि आज देश और दुनिया का विश्वास भारत के ऊपर है, मोदी जी के ऊपर है।"

Created On :   6 Jun 2024 4:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story