लोकसभा चुनाव 2024: जानिए पूर्व विधायक संजय शुक्ला के बीजेपी में जाने से कांग्रेस को कितना नुकसान?

जानिए पूर्व विधायक संजय शुक्ला के बीजेपी में जाने से कांग्रेस को कितना नुकसान?
  • शुक्ला ने बीजेपी का थामा दामन
  • कांग्रेस को भारी नुकसान
  • बड़ी व्यापारियों में शुमार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय शुक्ला राजधानी भोपाल में सीएम मोहन यादव और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए। शुक्ला के कांग्रेस के हाथ का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामने को कांग्रेस पार्टी को बहुत बड़े नुकसान के तौर पर देखा जा रहा है। शुक्ला के बीजेपी में शामिल होने के वक्त मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा सहित अन्य भाजपा नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ली।

कांग्रेस के कई नेताओं के साथ इंदौर के संजय शुक्ला ने शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। शुक्ला के बीजेपी में चले जाने से कांग्रेस को भारी नुकसान होना बताया जा रहा है। बीजेपी का साथ देने गए शुक्ला से कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में क्षेत्रीय वोटर्स का नुकसान तो होगा ही है। मध्यप्रदेश की व्यापारिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में बड़े व्यापारियों में शुमार शुक्ला के कांग्रेस से जाने को फंडिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को फंड के तौर पर बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

संजय शुक्ला धनवान नेताओं में शामिल हैं। संजय की गिनती कांग्रेस के लोकप्रिय नेताओं में होती थी। पिछले विधानसभा चुनाव में शुक्ला ने भाजपा नेताओं को मात दी थी। शुक्ला के पास पुश्तैनी व्यापार और जमीन जायदाद हैं। संजय शुक्ला भाजपा के वरिष्ठ नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला के बेटे हैं और उनका ट्रैवल्स, ट्रांसपोर्ट का मुख्य कारोबार है। भाजपा आने के बाद संजय शुक्ला ने कहा कि बीजेपी मेरा परिवार था और मैं अब वापस अपने परिवार में आ गया हूं। मुझे उस वक्त बहुत बुरा लगा जब राम मंदिर का आमंत्रण कांग्रेस ने ठुकराया था। अब मैं बीजेपी में रहकर जनता की सेवा करूंगा।

आपको बता दें 2023 के विधानसभा चुनाव में इंदौर एक सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला के सामने बीजेपी के कैलाश विजयवर्गीय थे। चुनावी प्रचार के दौरान संजय शुक्ला ने विजयवर्गीय पर कई आरोप लगाए थे। इस चुनाव में विजयवर्गीय ने 57 हजार से अधिक मतों से शुक्ला को हराया था। शुक्ला शनिवार सुबह जब भोपाल बीजेपी ऑफिस पहुंचे तब बीजेपी में शामिल होने के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्ला से कहा तेरी गाली सुनी और अब तुझे पार्टी में ले रहा हूं। इसके बाद शुक्ला ने विजयवर्गीय के पैर छुए।

Created On :   9 March 2024 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story