जम्मू कश्मीर सियासत: चुनाव में खराब प्रदर्शन को देखते हुए महबूबा मुफ्ती का PDP में बड़ा बदलाव, पार्टी की सभी इकाइयों को किया भंग

चुनाव में खराब प्रदर्शन को देखते हुए महबूबा मुफ्ती का PDP में बड़ा बदलाव, पार्टी की सभी इकाइयों को किया भंग
  • जम्मू कश्मीर में सियासी गलियारों में हलचल तेज
  • चुनाव के बाद पीडीपी को लेकर महबूबा मुफ्ती का बड़ा फैसला
  • पीडीपी की सभी इकाइयों को तत्काल प्रभाव के साथ किया भंग

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की चीफ महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को चौंकाने वाला फैसला लिया। जिसके बाद जम्मू कश्मीर की सियासत में हलचल तेज हो गई है। उन्होंने पीडीपी की सभी ईकाइयों के पूरे ढांचे को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। महबूबा मुफ्ती का कहना है कि भविष्य में वह जेकेपीडीपी के दिग्गज नेताओं के साथ मंथन करने के बाद पार्टी के नए पदाधिकारी, कई विंग समेत निकाय बनाएंगी।

पीडीपी की 24 अक्टूबर को हुई समीक्षा बैठक

बता दें, जम्मू कश्मीर में इस साल के विधानसभा चुनाव में महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली जेकेपीडीपी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। इस संबंध में 24 अक्टूबर को महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी के खराब प्रदर्शन को लेकर समीक्षा बैठकी बुलाई थी। इस दौरान बैठक में पीडीपी के वरिष्ठ नेता और कैंडिडेट्स भी उपस्थित रहे थे।

मीटिंग में चर्चा के दौरान पार्टी के प्रदर्शन के अलावा फील्ड पर जाकर लोगों से संपर्क को सशक्त बनाने के मद्दे पर मंथन किया गया। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में राज्य की 90 सीटों में से पीडीपी महज तीन सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई। पीडीपी के उम्मीदवारों ने पुलवामा, त्राल और कुपवाड़ा सीट से जीत हासिल की है।

यह भी पढ़े -जबलपुर में सबसे कम कीमत पर ताजी सब्जियां कैसे खरीदें?

चुनाव में रहा पीडीपी का निराशाजनक प्रदर्शन

2014 के विधानसभा चुनाव की तुलना में पीपडीपी का इस बार का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक साबित हुआ। आलम यह रहा कि जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने का दावा कर रही पीडीपी केवल 3 सीटों पर ही सिमट कर रही गई। उमर अब्दुल्ला की अगुवाई वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने 49 सीटों पर जीत दर्ज करके सत्ता में शानदार वापसी की है। जबकि, भाजपा को 29 सीटों पर जीत नसीब हुई थी। इसके अलावा आप महज एक ही सीट जीतने में कामयाब रही थी। वहीं, अन्य ने 7 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Created On :   26 Oct 2024 7:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story