Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले मतदान दल ईवीएम लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले मतदान दल ईवीएम लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना
  • 1 अक्टूबर को तीसरे चरण की वोटिंग
  • सुरक्षा के लिहाज से भारी पुलिस बल तैनात
  • पिंक और ग्रीन पोलिंग बूथ की व्यवस्था

डिजिटल डेस्क, कुपवाड़ा। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले मतदान दल ईवीएम लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना होना शुरु हो रहे। आपको बता दें जम्मू कश्मीर में तीसरे चरण के लिए 1 अक्टूबर को वोटिंग प्रक्रिया शुरु होगी।

उपायुक्त आयुषी सूदन ने मतदान को लेकर कहा हमारे 6 विधानसभा क्षेत्र हैं। 622 पोलिंग स्टेशन हैं और पूरी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टी रवाना हो रही हैं। पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हर विधानसभा क्षेत्र में एक पिंक पोलिंग बूथ और एक ग्रीन पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

तीसरे चरण के मतदान से पहले केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर भाजपा विधानसभा चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी ने कांग्रेस और नेकां पर निशाना साधा,रेड्डी ने कहा उमर अब्दुल्ला और राहुल गांधी की पार्टी चुनाव से पहले ही हार मान ली है इसलिए ये लोग बहना ढूंढ रहे हैं और आखिरी दिन के प्रचार में आधे दिन प्रचार नहीं कर रहे ऐसा बोलकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी जम्मू कश्मीर में होने वाले तीसरे चरण की वोटिंग से पहले विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, वे (विपक्ष) अनुच्छेद 370 को दोबारा नहीं ला सकते। विपक्ष सिर्फ भ्रम फैला रहे हैं, जैसे उन्होंने 2024 के चुनाव में यह भ्रम फैलाया कि हम (भाजपा) संविधान खत्म कर देंगे। कोई संविधान समाप्त कर सकता है क्या? ये सिर्फ भ्रम फैला रहे हैं। 370 हटने के बाद यहां विकास हुआ है। ये जो विकास हुआ है इसको ही आधार मानकर हम चुनाव लड़ रहे हैं। सुशासन और विकास- ये दो एजेंडे हैं, जिनके आधार पर हम चुनाव लड़ रहे हैं और हम चुनाव निश्चित रूप से जीतेंगे।

Created On :   30 Sept 2024 4:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story