संसद सत्र: कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में केरल के वायनाड में हुई त्रासदी के पीड़ितों को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में केरल के वायनाड में हुई त्रासदी के पीड़ितों को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई
  • सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक
  • कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे
  • हम सबने वायनाड की स्थिति को गंभीरता से लिया-खड़गे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज बुधवार को कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक हो रही है। बैठक में सोनिया गांधी के साथ लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और सांसद मौजूद हैं। बैठक की शुरुआत में केरल के वायनाड में हुई त्रासदी के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी गई। पार्टी की ओर से मौन रखा गया।



कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हम सबने वायनाड की स्थिति को गंभीरता से लिया है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा वहां जाने वाले हैं। हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता वहां पुनर्वास के लिए जुटे हुए हैं। यह बहुत बड़ी दुखद घटना है। यह राष्ट्रीय आपदा है और इसपर सभी लोगों को मिलकर काम करना चाहिए। हमने यह मुद्दा कल राज्यसभा में भी उठाया था।


कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को लेकर पार्टी सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि यह एक रुटीन बैठक है, जो समय समय पर संसद सत्र के दौरान आयोजित होती है। इस बैठक में संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी संबोधित करेंगी।

आपको बता दें बीते दिन मंगलवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में हुए भूस्खलन का मुद्दा सदन में उठाया। गांधी ने केंद्र सरकार से भूस्खलन से प्रभावित लोगों के हर संभव मदद करने, मृतकों के परिजनों को तत्काल मुआवजे देने, मुआवजा की राशि बढ़ाने और उनके पुनर्वास के लिए कदम उठाने की मांग की। कांग्रेस सांसद ने देश में भूस्खलन की संख्या बढ़ने पर चिंता भी जाहिर की। उन्होंने सरकार से वायनाड और पश्चिमी घाट सहित भूस्खलन के संभावित क्षेत्रों की पहचान कर इससे निपटने के लिए व्यापक कार्य योजना बनाने की भी मांग की है।




Created On :   31 July 2024 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story