मुलाकात के मायने: राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से की मुलाकात

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से की मुलाकात
  • राज्यपाल गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से भी मुलाकात कर सकते है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। बोस की मुलाकात को कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर बंगाल सहित पूरे देश में मचे बवाल से जोड़कर देखा जा रहा है।

आपको बता दें इस पूरे मामले को लेकर पश्चिम बंगाल में विपक्षी दल बीजेपी के नेता लगातार ममता सरकार पर निशाना साध रहे है, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लगातार इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। वहीं बीजेपी के कई नेता केंद्र सरकार से पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग कर रहे हैं।

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की मुलाकातों को औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है, लेकिन पश्चिम बंगाल के राजनीतिक हालात और कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल की मुलाकात के अलग अलग मायने निकाले जा रहे है। खबरों के मुताबिक राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात के दौरान राज्यपाल बोस ने उन्हें आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या और उसके बाद पैदा हुई कानून व्यवस्था के हालात की पूरी स्थिति से अवगत कराया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बोस केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते है। शाह से मुलाकात कर बोस पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी देंगे। वहीं स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात कर बोस कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले की पूरी रिपोर्ट देंगे। आपको बता दें घटना के बाद राज्यपाल ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज का दौरा कर वहां प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों से मुलाकात की थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान बोस उन्हें राज्य के डॉक्टरों की भावना से भी अवगत कराएंगे।

Created On :   20 Aug 2024 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story