विधानसभा चुनाव 2024: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रचार करते हुए नजर आएंगे गुलाम नबी आजाद

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रचार करते हुए नजर आएंगे गुलाम नबी आजाद
  • दिल्ली में अभी भी आजाद का आवास
  • बीजेपी से आज़ाद की नज़दीकियां जग ज़ाहिर
  • खराब स्वास्थ की वजह से अब तक प्रचार से दूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में आखिरी वक्त में डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद के फैसले ने सबसे चौंका दिया। अब तक ये माना जा रहा था कि आजाद स्वास्थ कारणों से चुनाव से दूरी बनाएंगे, लेकिन आजाद ने अब अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करने का मूड़ बना लिया है। अब आजाद चुनावी प्रचार में नजर आएंगे। अब तक ये भी कयास लगाए जा रहे थे कि आजाद कांग्रेस में वापसी कर सकते है।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद अपनी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के लिए इस हफ्ते लगातार नौ सभाएं संबोधित करने जा रहे हैं। इससे पहले आज़ाद ने कहा था कि खराब स्वास्थ की वजह से वो इस बार चुनावों में अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं कर पायेंगे। आपको बता दें अगले हफ्ते पहले चरण की 24 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। आजाद की पार्टी ने DPAP ने अभी तक 23 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

आपको बता दें 2021 में आजाद का राज्यसभा कार्यकाल खत्म हो गया था, लेकिन उनका अभी भी दिल्ली में सरकारी बंगला है, बीजेपी से नजदीकियों का ही नतीजा है कि उन्होंने अभी तक बंगले को खाली नहीं किया है। यहीं वजह उनकी बीजेपी के साथ संबंधों को साफ जगजाहिर करती है। यहीं नहीं केंद्र सरकार ने पूर्व कांग्रेस नेता आजाद को वन नेशन वन इलेक्शन की कमेटी का सदस्य भी बनाया था।

Created On :   11 Sept 2024 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story