दिल्ली सियासत: एलजी से सीएम केजरीवाल कल शाम करेंगे मुलाकात, मुख्यमंत्री पद से देंगे इस्तीफा!

एलजी से सीएम केजरीवाल कल शाम करेंगे मुलाकात, मुख्यमंत्री पद से देंगे इस्तीफा!
  • सीएम केजरीवाल कल देंगे इस्तीफा
  • बीते रविवार को केजरीवाल ने किया था ऐलान
  • कल सुबह 'आप' विधायक दल की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने के लिए समय मांगा था। जिसके मंजूरी एलजी दफ्तर की ओर से मिल गई है। बीते रविवार को उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा देने की बात कही थी। ऐसे में अब अरविंद केजरीवाल को मंगलवार (17 सितंबर) को शाम 4:30 बजे का टाइम उपराज्यपाल दफ्तर से दिया गया है। एलजी के मिलने के बाद केजरीवाल की पार्टी दिल्ली के नए सीएम का ऐलान करेगी। मंगलवार सुबह 11:30 बजे आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक होगी।

दिल्ली के अगले सीएम की रेस में आतिशी, सौरभ भारद्वाज, राखी बिड़ला और राघव चड्ढा नजर आ रहे हैं। हालांकि, अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक फैसला नहीं हुआ है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने रविवार के दिन अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। रविवार को उन्होंने पार्टी दफ्तर में कहा था कि वो अब जनता की अदालत में जाएंगे।

केजरीवाल देंगे सीएम पद से इस्तीफा

रविवार को सीएम केजरीवाल ने कहा था, "मैं दो दिन बाद इस्तीफा दे दूंगा और लोगों से पूछूंगा कि क्या मैं ईमानदार हूं। मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि अगर आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार हैं तो मुझे वोट दें। अगर आपको लगता है कि केजरीवाल दोषी है तो मुझे वोट न दें। आपका हर वोट मेरी ईमानदारी का प्रमाण पत्र होगा।" केजरीवाल ने कहा था, "मैं दिल्ली में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाणपत्र देंगे। जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं।"

अगले साल फरवरी में होंगे दिल्ली में चुनाव

बता दें कि, अगले साल फरवरी महीने में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 23 फरवरी दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। ऐसे में फरवरी की शुरुआत में ही चुनाव हो सकते हैं। केजरीवाल, अतिशी सहित आम आदमी पार्टी कई नेता चाहते हैं कि दिल्ली में समय से पहले विधानसभा हो जाए।

Created On :   16 Sept 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story