जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024: चुनाव से पहले बीजेपी दो फाड़! बाहरी बनाम लोकल प्रत्याशी को लेकर अंदरुनी कलह से जूझ रही पार्टी

चुनाव से पहले बीजेपी दो फाड़! बाहरी बनाम लोकल प्रत्याशी को लेकर अंदरुनी कलह से जूझ रही पार्टी
  • विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर बीजेपी में मचा घमासान
  • कार्यकर्ताओं ने किया बाहरी उम्मीदवारों को टिकट देने का विरोध
  • 90 सीटों पर तीन चरणों में होंगे चुनाव

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में विधानसभा की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इस चुनाव में जीत हासिल करने को लेकर सभी पार्टियां रणनीति बनाने में जुट गई हैं। इस बीच टिकट बंटवारे को बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। दरअसल, बाहरी लोगों को टिकट दिए वाले फैसले से पार्टी कार्यकर्ता नाराज हैं। इसी कड़ी में शनिवार को जम्मू में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

'हम क्या चाहते हैं लोकल प्रत्याशी'

विरोध प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ता अपने हाथों में 'हम क्या चाहते हैं लोकल प्रत्याशी' स्लोगन लिखी हुई तख्तियां और बैनर नजर आए। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बीजेपी लोकल की तुलना में बाहरी प्रत्याशियों को टिकट वितरण में ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। यही वजह है कि पार्टी से नाराज ये कार्यकर्ता कार्यकर्ता लगातार 'बाहरी प्रत्याशी नहीं चलेगा' के नारे लगा रहे थे।

उम्मीदवारों की सूची पर हुआ था बवाल

बात दें कि सोमवार को बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। पहले इसी दिन तीनों चरणों के लिए कुल 44 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी, जिसमें दूसरे चरण के लिए 10 और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवारों के नाम थे।

इसके कुछ समय बाद दूसरे और तीसरे चरण के लिए जारी लिस्ट वापस ले ली गई थी। केवल पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई। इसके एक दिन बाद पार्टी ने एक और प्रत्याशी के नाम की घोषणा की। जो कि चौधरी रोशन हुसैन गुज्जर थे जिन्हें कोकरनाग से टिकट दिया गया।

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय पर जमकर हंगामा मचाया। जिन नेताओं का नाम उम्मीदवारों की लिस्ट में नहीं था उनके समर्थकों ने मुख्यालय में जाकर विरोध किया।

बता दें कि 90 सीटों वाली जम्मू कश्मीर विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे व अंतिम चरण के चुनाव 1 अक्टूबर को मतदान होगा। 4 अक्टूबर को नतीजों की घोषणा होगी।

Created On :   31 Aug 2024 2:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story