हाथरस भगदड़ कांड: भारी सुरक्षा के पहरे में बाबा भोले बीजेपी विधायक की गाड़ी में बैठकर पेशी पर पहुंचा

भारी सुरक्षा के पहरे में बाबा भोले बीजेपी विधायक की गाड़ी में बैठकर पेशी पर पहुंचा
  • दो घंटे से अधिक हुई पूछताछ
  • भारी सुरक्षा में आयोग के पास पहुंचा
  • बीजेपी विधायक की गाड़ी में पेशी पर पहुंचा

डिजिटल डेस्क, आगरा। उत्तरप्रदेश के हाथरस सत्संग कांड मामले में बाबा भोले बीजेपी विधायक की गाड़ी में बैठकर पेशी पर पहुंचे। गाड़ी पर बीजेपी का झंडा लगा हुआ था। बाबा बिना पुलिस खौफ के पेशी पर पहुंचा। पुलिस विधायक की गाड़ी के आगे पीछे और बगल में चल रही थी। बाबा के चेहरें पर किसी भी प्रकार की शिकंज नहीं थी।

आपको बता दें हाथरस भगदड़ कांड की जांच के लिए गठित की गए न्यायिग आयोग के सामने संत भोले बाबा उर्फ बाबा नारायण साकार हरि की पेशी हुई। बाबा विधायक बाबूराम पासवान की बीजेपी विधायक की गाड़ी में बैठकर भारी सुरक्षा में हजरतगंज सचिवालय में बने न्यायिक आयोग के दफ्तर बयान दर्ज कराने पहुंचा। विधायक की गाड़ी ही नहीं गाड़ी में भोले बाबा के साथ विधायक बाबूराम पासवान भी बैठे रहे। पूरी पेशी के दौरान भारतीय जनता पार्टी का विधायक साथ में मौजूद रहा। हालांकि मिली जानकारी के अनुसार न्यायिक आयोग के अध्यक्ष और रिटायर्ड जज बृजेश कुमार श्रीवास्तव के सामने भोले बाबा अकेले ही गए।

आपको बता दें 2 जुलाई 2024 को भोले बाबा उर्फ सूरजपाल उर्फ साकार नारायण हरि का सत्संग का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। सत्संग खत्म होने के बाद जब भोले बाबा जाने लगे थे, उस वक्त भगदड़ मच गई। जिसमें सैकड़ों लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि दर्जनभर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

हाथरस पुलिस ने इस पूरे केस में 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। एफआईआर में बाबा का नाम दर्ज नहीं है। आपको बता दें उत्तर प्रदेश के कांशीराम नगर (कासगंज) में पटियाली गांव के रहने वाले भोले बाबा का असली नाम सूरजपाल है। पहले वह पुलिसकर्मी था, बाद में पुलिस ने वीआरएस लेकर बाबा बन गया। बाबा का विवादों से पुराना नाता बताया जाता है। उसके खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगा, जिसमें उन्हें जेल जाना पड़ा था। इसके बाद बाबा ने पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी।

Created On :   10 Oct 2024 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story