हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: बजरंग पूनिया की बृजभूषण को खुली चुनौती, बोले - 'हिम्मत है तो विनेश के खिलाफ प्रचार करके दिखाएं'

बजरंग पूनिया की बृजभूषण को खुली चुनौती, बोले - हिम्मत है तो विनेश के खिलाफ प्रचार करके दिखाएं
  • बृजभूषण शरण सिंह पर बजरंग पूनिया का पलटवार
  • हरियाणा में आकर विनेश के खिलाफ प्रचार करने की दी चुनौती
  • बजरंग को कांग्रेस ने बनाया किसान मोर्चा का चेयनमैन

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की सूचियां जारी करनी शुरू कर दी हैं। स्टार रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद मुकाबला और दिलचस्प हो गया है। उधर, विनेश और बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह दोनों पर हमलावर हैं।

इस बीच बजरंग पूनिया ने बृजभूषण सिंह पर पलटवार करते हुए उन्हें खुली चुनौती दे दी है। दरअसल, राज्य की जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव में उतरी विनेश के बारे में बात करते हुए बजरंग पूनिया ने बृजभूषण सिंह को चुनौती दी है।

एक इंटरव्यू में पूनिया से बृजभूषण सिंह के उस बयान का को लेकर सवाल किया गया, जिसमें वो विनेश फोगाट के खिलाफ हरियाणा में चुनाव प्रचार करने आने की बात कह रहे हैं। इस पर पूनिया ने कहा, "आप आइये अपनी पार्टी की तरफ से। अगर आप में हिम्मत है तो आप विनेश फोगाट के खिलाफ खूब प्रचार करो। हम कब मना कर रहे हैं। सब जनता के हाथ में है। देखते हैं जनता आपका किस तरह स्वागत करेगी। आप विनेश के खिलाफ प्रचार में आओ।"

इससे पहले भारतीय कुश्ती संघ के मौजूदा अध्यक्ष संजय सिंह ने बजरंग और विनेश के कांग्रेस ज्वाइन करने पर कहा था कि दोनों खिलाड़ियों पर देशद्रोह का मुकादमा दर्ज होना चाहिए। बता दें कि कांग्रेस ने अपने दोनों नए मेंबरों को में से एक को विधानसभा का टिकट दिया है। वहीं बजरंग को किसान मोर्चा का चेयनमैन बनाया है।

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए पेरिस ओलंपिक में विनेश गोल्ड मेडल अपने नाम करने के काफी करीब पहुंच गई थीं। हालांकि फाइनल मैच से पहले वे 100 ग्राम वजन ज्यादा निकलने की वजह से डिस्क्वालिफाई हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने सीएएस में अपील करके सिल्वर मेडल की मांग की थी। लेकिन, कोर्ट से उनकी यह अपील खरिज हो गई थी। गोल्ड मेडल न जीत पाने के बाद विनेश का भारत में जोरदार स्वागत हुआ था। इस दौरान कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे थे।

Created On :   7 Sept 2024 6:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story