हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: अमित शाह ने 'अरे राहुल बाबा' कहकर नेता प्रतिपक्ष की ली चुटकी, '3D', MSP और कुमारी शैलजा को लेकर खेला 'चुनावी कार्ड'

अमित शाह ने अरे राहुल बाबा कहकर नेता प्रतिपक्ष की ली चुटकी, 3D, MSP और कुमारी शैलजा को लेकर खेला चुनावी कार्ड
  • 5 अक्टूबर को होंगे हरियाणा में विधानसभा चुनाव
  • 8 अक्टूबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • अमित शाह ने चुनाव में झोंकी ताकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा के मुलाना विधानसभा सीट पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। साथ ही,पार्टी कार्यकर्ताओं का भी मनोबल बढ़ाया। इस दौरान अमित शाह के निशाने पर राज्य की दस विपक्ष में बैठी कांग्रेस रही। उन्होंने कहा कि ये चुनाव सिर्फ भाजपा की सरकार बनाने का नहीं, बल्कि हरियाणा की गति को चलाए रखने का चुनाव है।

जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में पहले कांग्रेस की सरकार थी। नौकरियां तो उस वक्त भी दी जाती थी। लेकिन आप मुझे बताइए कि खर्ची-पर्ची के बिना नौकरी मिलती थी क्या? भाजपा ने भी नौकरी दी, कई लाख युवाओं को नौकरी मिली। मगर न खर्ची देनी पड़ी और न ही पर्ची। डाकिया घर आया और हाथ में अपॉइंटमेंट लेटर देकर चला गया।

3 D का बड़ा बोलबाला था- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा से भ्रष्टाचार को समाप्त करने का काम किया। पहले हुड्डा साहब की सरकार यहां थी, तो 3 D का बड़ा बोलबाला था - डीलर, दलाल और तीसरे दिल्ली के दामाद। ये तीनों D यहां सरकार चलाते थे।

अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी झूठ बोलने की मशीन हैं। ये कहते हैं कि हम किसानों को MSP देंगे। अरे, राहुल बाबा आपके देने के लिए कुछ बाकी रखा हो तो आप देंगे न। हरियाणा में नायब सिंह सैनी के आने के बाद 24 फसल MSP पर भाजपा सरकार खरीद रही है। आपकी सरकार जब यहां थी तो वो बाजरा नहीं खरीदती थी, धान 30%, गेहूं 50% खरीदती थी। हमने बाजरे का MSP दोगुना किया और गेहूं का 75% बढ़ाया। मैं आज कहकर जाता हूं कि अगले सीजन में 3100 रुपये में धान खरीदने का काम भाजपा करेगी।

धारा 370 पर राहुल गांधी को घेरा

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी कश्मीर जाकर कहते हैं कि हम धारा 370 वापस लाएंगे। राहुल बाबा, आप तो क्या आपकी तीन पीढ़ी भी 370 को वापस नहीं ला सकती। वो कश्मीर में जाकर कहते हैं कि आतंकवादियों और पथराव करने वालों को हम जेल से रिहा कर देंगे। मैं कहना चाहता हूं कि इस देश में जो आतंकवाद फैलाएगा, कश्मीर में पत्थरबाजी करेगा, उसकी जगह जेल की सलाखों के पीछे है।

बीजेपी नेता अमित शाह ने आगे कहा कि राहुल गांधी अमेरिका गए और वहां इन्होंने कहा कि हम ओबीसी, एससी और एसटी के आरक्षण को समाप्त कर देंगे। लेकिन आप चिंता मत कीजिए, भाजपा का एक भी सांसद जब तक संसद में है, कांग्रेस को हम आरक्षण समाप्त नहीं करने देंगे।

कुमारी शैलजा को लेकर साधा निशाना

अमित शाह ने कहा कि अभी-अभी एक पत्रकार ने बहन शैलजा जी से पूछा कि क्या आप हुड्डा जी के यहां प्रचार करने जाओगी, तो बहन शैलजा जी ने कहा कि मैं तो जाना चाहती हूं, लेकिन वो मुझे बुलाएंगे ही नहीं। आज भी हुड्डा जी की मानसिकता है कि दलित बहन को प्रचार में बुलाने से वो चुनाव हार जाएंगे। लेकिन हमने तो यहां अपनी दलित नेत्री को टिकट दिया है, जिन्हें आपको बहुमत के साथ जिताना है।

Created On :   27 Sept 2024 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story