विरोध,समर्थन और आशीर्वाद: राम मंदिर उद्घाटन से लेकर केदारनाथ में सोने की चोरी तक- कई बार सुर्खियों में रहे हैं अविमुक्तेश्वरानंद, पीएम को आशीर्वाद और राहुल को दिया समर्थन

राम मंदिर उद्घाटन से लेकर केदारनाथ में सोने की चोरी तक- कई बार सुर्खियों में रहे हैं अविमुक्तेश्वरानंद, पीएम को आशीर्वाद और राहुल को दिया समर्थन
  • राहुल के समर्थन में बोले थे अविमुक्तेश्वरानंद
  • राम मंदिर उद्घाटन पर साधा था निशाना
  • राहुल ने कभी भी हिंदू धर्म के विरुद्ध बात नहीं की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनंत राधिका अंबानी की शादी में ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के पैर छूने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पीएम मोदी ने अविमुक्तेश्वरानंद को पैर छूकर प्रणाम किया था। शंकराचार्य ने आशीर्वाद स्वरूप गले में धारण की हुई रुद्राक्ष की माला पीएम मोदी को दी थी। इसके बाद पीएम मोदी ने अन्य संतों से भी आशीर्वाद लिया था। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। पीएम मोदी और अविमुक्तेश्वरानंद का ये वीडियो शनिवार को अनंत की शादी के बाद हुए आशीर्वाद कार्यक्रम का है। इस पर धर्म से लेकर सियासी टीका टिप्पणी भी जमकर हो रही है। मोदी प्रशंसक इसे अपने समर्थन में भुनाने में जुटे हुए है। कई कसीदे गढ़ जा रहे है। पीएम मोदी द्वारा अविमुक्तेश्वरानंद का पैर छूकर आशीर्वाद लेने वीडियो को लेकर शंकराचार्य की ओर से बयान सामने आया है।

जो हमारे पास आएगा हम उसे आशीर्वाद देंगे

अविमुक्तेश्वरानंद का कहना है कि हां पीएम मोदी मेरे पास आए थे और उन्होंने मुझे प्रणाम किया। पैर छुए। यह हमारा नियम है कि जो भी हमारे पास आएगा हम उसे अपना आशीर्वाद देंगे। नरेंद्र मोदी जी हमारे दुश्मन नहीं हैं। हम उनके शुभचिंतक हैं और हमेशा उनकी भलाई के लिए बोलते हैं। अगर वो कोई गलती करते हैं तो हम उन्हें बताते भी हैं।

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को अनुचित और गलत बताया

आपको बता दें इससे पहले कई ऐसे मौके आए, जब शंकराचार्य ने पीएम मोदी की खुलकर आलोचना की है। अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को अविमुक्तेश्वरानंद ने अनुचित और गलत बताया था। अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा था कि, ये उद्घाटन ही गलत है क्योंकि राम मंदिर अभी पूरा बना ही नहीं है। उन्होंने कहा था कि, आधे-अधूरे मंदिर में भगवान को स्थापित किया जाना न्यायोचित और धर्म सम्मत नहीं है। आपको बता दें अविमुक्तेश्वरानंद राम मंदिर उद्घाटन के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे।

अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा था केदारनाथ में हुआ सोना घोटाला

यहीं अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा था कि केदारनाथ में सोना घोटाला हुआ है, उस मुद्दे को क्यों नहीं उठाया जाता? वहां घोटाला करने के बाद अब दिल्ली में केदारनाथ बनेगा? और फिर एक और घोटाला होगा। केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब है।कोई जांच शुरू नहीं हुई है. इसके लिए कौन जिम्मेदार है? अब वे कह रहे हैं कि दिल्ली में केदारनाथ बनाएंगे।

राहुल गांधी को अविमुक्तेश्वरानंद का समर्थन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संसद में हिंदू वाले बयान पर बीजेपी ने सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक खूब बवाल मचाया। गांधी को घेरने की कोशिश की। गांधी के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुतले भी जलाए। तब शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने राहुल गांधी का साथ दिया। खबरों के मुताबिक अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा गांधी ने हिंदुओं के खिलाफ कुछ नहीं बोला, उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है।

राहुल गांधी के संसद में दिए बयान पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि कुछ लोगों ने राहुल गांधी के बयान के कुछ अंश निकालकर उसे गलत तरीके से पेश किया है। हमने राहुल गांधी का पूरा बयान सुना है। यह दुष्प्रचार है।ऐसे लोगों को दंड अवश्य मिलना चाहिए। गांधी का समर्थन करते हुए अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा है कि राहुल अपने भाषणों में कहीं भी हिंदू धर्म के विरुद्ध बात नहीं की है। अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि राहुल गांधी का भाषण हिंदू धर्म का खंडन नहीं करता है।

Created On :   16 July 2024 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story