दिल्ली जल संकट: आप नेता का पीएम मोदी और हरियाणा सरकार पर बड़ा आरोप, बोले - 'राजनीति छोड़ दिल्ली को दें उसके हक का पानी'

आप नेता का पीएम मोदी और हरियाणा सरकार पर बड़ा आरोप, बोले - राजनीति छोड़ दिल्ली को दें उसके हक का पानी
  • आप नेता दुर्गेश पाठक का दिल्ली जल संकट पर बड़ा बयान
  • पीएम मोदी और हरियाणा सरकार पर लगाया राजनीति करने का आरोप
  • मंत्री आतिशी के अनशन पर कही ये बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली का जल संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार को जलमंत्री आतिशी के पानी सत्याग्रह शुरू करने के बाद अब आम आदमी पार्टी के विधायक और नेता दुर्गेश पाठक का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने हरियाणा सरकार और पीएम मोदी पर इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इस मामले में सियासत कर रही है और यही वजह है कि दिल्ली तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। आप नेता ने आगे कहा कि इससे हरियाणा सरकार को कुछ हासिल नहीं होने वाला है। सरकार को चाहिए कि वो दिल्ली के हक पानी उसे मुहैया कराए।

आप विधायक दुर्गेश पाठक ने दिल्ली में गहराए जल संकट को हरियाणा सरकार की साजिश करार देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद से ही दिल्ली में जल संकट की शुरूआत हुई है। यह हरियाणा सरकार की साजिश है।

स्थिति काबू से बाहर

आप विधायक ने दिल्ली जल संकट पर कहा, 'बीते 10-15 दिनों से पानी की समस्या और बढ़ गई है। हमारी सरकार और जल मंत्री आतिशी ने बहुत कोशिश की लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। ऐसे में हम लोगों के पास अब केवल एक ही विकल्प बचा था, अनशन पर बैठने का, वो हमने कर लिया। उन्होंने कहा कि मंत्री आतिशी दो दिनों से अनशन पर बैठी हैं। कुछ न खाने की वजह से वो कमजोर होने लगी हैं उन्हें चलने-फिरने में तकलीफ हो रही है।

28 लाख लोग पानी से वंचित

आप विधायक ने पीएम मोदी से इस मुद्दे पर राजनीति न करने की अपील करते हुए कहा कि मेरी पीएम मोदी से और हरियाणा सरकार से गुजारिश है कि वो इस मामले में सियासत न करें और दिल्ली के हक का पानी उसे दें। उन्होंने कहा कि पिछले 10-15 दिनों से दिल्ली की जल समस्या और ज्यादा गंभीर हो गई है। यहां के करीब 28 लाख लोगों को पानी नसीब नहीं हो पा रहा और यह समस्या पानी की आपूर्ति न करने तक जारी रहेगी। इसका समाधान तब ही होगा जब दिल्ली को उनके हक का पानी मिलेगा। दुर्गेश ने कहा कि हम किसी और का पानी नहीं मांग रहे। हमे बस उतना पानी चाहिए जितना राज्यों ने बैठकर तय किया था।

Created On :   22 Jun 2024 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story