राजनीति: वंदे भारत ट्रेन में महिला सुरक्षा के लिए खास इंतजाम यात्री जसविंदर कौर

वंदे भारत ट्रेन में महिला सुरक्षा के लिए खास इंतजाम  यात्री जसविंदर कौर
टाटा नगर से पटना के बीच शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन में पहले दिन सफर करने वाली यात्री जसविंदर कौर ने अपने यात्रा के अनुभव के बारे में आईएएनएस से बातचीत की।

जमशेदपुर, 15 सितंबर (आईएएनएस)। टाटा नगर से पटना के बीच शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन में पहले दिन सफर करने वाली यात्री जसविंदर कौर ने अपने यात्रा के अनुभव के बारे में आईएएनएस से बातचीत की।

उन्होंने कहा, "हम बहुत उत्साहित हैं और शिक्षकों और बच्चों को यह अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहते हैं। वंदे भारत ट्रेन में यात्रा कर अब पटना साहिब जाएंगे।

अब इस ट्रेन के माध्यम से पटना साहिब गुरुद्वारा जाना बहुत आसान हो जाएगा। पहले, गुरुद्वारा दर्शन के लिए पटना जाने में बहुत समय लगता था।

उन्होंने कहा, ओणम के शुभ अवसर पर इसका शुभारंभ हुआ है, हमारे लिए यह दोहरी सौगात जैसी है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करना चाहती हूं।

ट्रेन के बारे में उन्होंने कहा कि इस ट्रेन की खास बात इसकी डिजाइन और लुक है। विदेश में जब हम बुलेट ट्रेन देखते हैं, तो उसकी डिजाइन व लुक आकर्षक लगते हैं। वंदे भारत को भी उसी तर्ज पर तैयार किया गया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में बहुत विकास हुआ है। प्रधानमंत्री छोटे-छोटे शहरों को विकसित कर रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन के माध्यम से वहां पर कनेक्टि‍विटी बढ़ाई जा रही है।

ट्रेन में यात्रा के दौरान महिला सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है। ट्रेन में महिला स्टाफ भी है, साथ ही आरपीएफ के जवान भी हैं। यात्रा के दौरान, हमे कोई असुरक्षा नहीं महसूस हुई। स्टाफ ने अनुशासन मेंटेन किया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड की राजधानी रांची से वर्चुअली छह नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने कहा, मैं उन सभी को बधाई देता हूं, जो इन वंदे भारत ट्रेनों से जुड़े हैं। एक समय था, जब आधुनिक सुविधाएं और विकास केवल कुछ शहरों तक ही सीमित था।

पीएम ने कहा, झारखंड जैसे राज्य आधुनिक बुनियादी ढांचे और विकास के मामले में पिछड़ गए। हालांकि, 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र ने देश की मानसिकता और प्राथमिकताओं को बदल दिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Sept 2024 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story