मणिपुर हिंसा: एक बार फिर से मणिपुर में भड़की हिंसा, कुकी उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों की चौकी पर किया हमला

एक बार फिर से मणिपुर में भड़की हिंसा, कुकी उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों की चौकी पर किया हमला
  • एक बार फिर से मणिपुर में हुई हिंसा
  • उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों किया हमला
  • सीडीओ अधिकारी की गई जान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मणिपुर में आज सुबह एक बार फिर से हिंसा भड़क उठी है। प्रदेश के मोरेह जिले में सुरक्षाबलों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक सीडीओ अधिकारी की मौत होने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, उग्रवादियों की ओर से एसबीआई मोरेह में सुरक्षाबलों की एक चौकी पर बम फेंके गए। साथ ही उन्होंने चौकी पर जमकर गोलीबारी भी की। इसके जवाब में सुरक्षाबलों की ओर से भी कार्यवाही की गई।

गिरफ्तारी के जवाब में किया हमला

पुलिस ने बताया कि एक पुलिस अधिकारी की हत्या के मामले में दो संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके लगभग 48 घंटे बाद संदिग्ध कुकी उग्रवादियों सुरक्षाबलों की चौकी पर हमला कर दिया। दोनों संदिग्ध आरोपियों की गिरफ्तारी पिछले साल अक्टूबर में उप संभागीय पुलिस अधिकारी सी आनंद के हत्या में मामले में हुई थी। लेकिन उन्हें बिना शर्त रिहा करने के लिए महिलाओं ने मोरेह पुलिस थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया था।

तेंगनोउपल मजिस्ट्रेट ने लगाया कर्फ्यू

गौरतलब है कि इससे पहले तेंगनोउपल के जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी करके जिले में कर्फ्यू लागू कर दिया है। हालांकि, यह कर्फ्यू कानून-व्यवस्था लागू करने और आवश्यक सेवाओं से जुड़ी सरकारी एजेंसियों के लिए नहीं है। इस बीच एक रिपोर्ट में कहा गया कि इम्फाल पश्चिम जिले के कौत्रुक गांव में ग्रामीण स्वयंसेवकों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के बीच बीती रात मंगवार को दो घंटे से भी ज्यादा समय तक फायरिंग हुई। दोनों पक्षों के बीच जारी यह गोलीबारी केंद्रीय सुरक्षा बलों के इलाके में पहुंचने के बाद बंद हुई।

Created On :   17 Jan 2024 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story