कोलकाता रेप-मर्डर केस: सीएम ममता के साथ डॉक्टरों की दूसरी मीटिंग भी टली, मुख्यमंत्री ने कहा- आप मेरा अपमान नहीं कर सकते

सीएम ममता के साथ डॉक्टरों की दूसरी मीटिंग भी टली, मुख्यमंत्री ने कहा- आप मेरा अपमान नहीं कर सकते
  • आप मेरा अपमान नहीं कर सकते- सीएम ममता
  • सीएम ममता के साथ जूनियर डॉक्टरों की दूसरी मीटिंग भी टली
  • सीएम आवास के बाहर ही खड़े रहे डॉक्टर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर सियासत तेज है। इस बीच शनिवार रात को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आंदोलन कर रहे डॉक्टरों को बातचीत करने की प्रस्ताव रखा। जिसे डॉक्टरों ने ठुकरा दिया। बता दें कि, यह दूसरी बैठक है, जिसे डॉक्टरों ने ठुकराया है। इस तरह डॉक्टरों और सीएम ममता बनर्जी के बीच बैठक दूसरी बार फेल हो गई है। जूनियर डॉक्टर रेप और मर्डर केस को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इससे पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने डॉक्टरों के साथ बैठक करने के लिए बुलाया था। शनिवार को भी ममता बनर्जी इंतजार करती रहीं और डॉक्टर नहीं पहुंचे।

आप मेरा अपमान नहीं कर सकते- सीएम

सीएम ममता ने शनिवार शाम 6 बजे मीटिंग रखा था। जिसके बाद जूनियर डॉक्टरों का समूह बैठक के लिए सीएम आवास पहुंचा। लेकिन बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर बैठक शुरू नहीं हो सकी। इसके बाद डॉक्टरों ने बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग की। इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि मामला अभी कोर्ट में है। ऐसे में लाइव स्ट्रीमिंग नहीं हो सकती है।

ममता ने कहा कि हम कई दिनों से इस गतिरोध को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, कृप्या बातचीत करिए। फिर डॉक्टर जब अपनी मांग पर अड़े रहे। इसके बाद ममता बनर्जी ने कहा- आप इस तरह मेरा अपमान नहीं कर सकते हैं। बता दें कि, डॉक्टर्स मुख्यमंत्री के आवास के बाहर ही खड़े रहे। इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि बैठक में आना ही नहीं था, तो यहां क्यों आए। इस तरह अपमान क्यों कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि आप सभी लोग दो घंटे से बारिश में खड़े हैं। मैं आप सभी के साथ बैठक करने के लिए इंतजार कर रही हूं।

पीड़िता की मां ने क्या कहा

इससे पहले आरजी कर मेडिकल कॉलेज की पीड़िता की मां ने सीएम ममता बनर्जी को लेकर कहा, "केवल यह कहने के बजाय कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसे दंडित किया जाएगा, उन्हें और ज्यादा स्पष्ट होना चाहिए था। घटनास्थल पर सबूतों को नष्ट करने और केवल एक व्यक्ति की गिरफ्तारी को ध्यान में रखते हुए, हम उम्मीद कर रहे थे कि सीएम इस मामले में ज्यादा स्पष्टता दिखाएंगी।"

आंदोलनकारी डॉक्टरों की पांच मांगें

1. ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के बाद सबूतों को नष्ट करने के लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय हो और उन्हें सजा दी जाए।

2. मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

3. कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल और स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम के इस्तीफा दें।

4. स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बेहतर सुरक्षा व्यवस्था की जाए।

5. सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में "धमकी की संस्कृति" को खत्म किया जाए।

Created On :   14 Sept 2024 5:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story