मौसम अलर्ट: तेलंगाना-आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर, 24 की मौत, 17 हजार लोग रेस्क्यू, स्कूल बंद

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर, 24 की मौत, 17 हजार लोग रेस्क्यू, स्कूल बंद
  • तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़
  • रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
  • तेलंगाना सीएम करेंगे मीटिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बीते दो दिनों में बारिश का कहर देखने को मिला है। मूसलाधार बारिश के चलते कई लोगों ने अपनी जान गवां दी। जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम तक तेलंगाना में करीब 9 और आंध्र प्रदेश में लगभग 15 लोगों की मौत हो गई। वहीं, तेलंगाना के खम्मम जिले में 110 गांव डूब जाने की जानकारी है। दूसरी ओर आंध्र प्रदेश की बात करें तो वहां करीब 17,000 लोगों को रेस्क्यू करने के बाद सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया गया है। फिलहाल बचाव अभियान जारी है। आपको बता दें कि, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के हालात देखते हुए प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से चर्चा की है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में लोगों को बाढ़ की चपेट से बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इसके लिए आपदा मोचन बल (NDRF) की 26 टीमें तैनात की गई हैं। अधिकारियों के अनुसार, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 12 टीमें पहले से ही तैनात हैं। वह फिलहाल 14 टीमों को रवाना कर रहे हैं।

यह भी पढ़े -रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली खेल प्रतिभाओं को मिला आरएनटीयू स्पोर्ट्स अचीवर्स अवार्ड 2024

तेलंगाना CM करेंगे मीटिंग

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में भीषण बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है, जिसके चलते 2 सितंबर को सभी स्कूल बंद हैं। तेलंगाना की हालिया स्थित को देखते हुए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने आज आपात बैठक बुलाई है। वह अधिकारियों के साथ मिलकर हालातों पर चर्चा करेंगे।

Created On :   2 Sept 2024 5:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story