खाकी की बर्बरता और बदनामी: ओडिशा पुलिस ने आर्मी अफसर और उसकी मंगेतर से की मारपीट और बदसलूकी, मामले 5 पुलिसकर्मी निलंबित

ओडिशा पुलिस ने आर्मी अफसर और उसकी मंगेतर से की मारपीट और बदसलूकी, मामले  5 पुलिसकर्मी निलंबित
  • लेडी कांस्टेबल ने भी किया दुर्व्यवहार
  • आर्मी दंपति के साथ लॉकअप में मारपीट और उत्पीड़न
  • केस की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस की क्रूरता का मामला सामने आया है। बदसलूकी की शिकायत लिखवाने थाने पहुंची महिला के साथ पुलिस ने ही न केवल बदसलूकी की बल्कि धमकी और मारपीट की। महिला पुलिस ने भी दुर्व्यवहार किया। पुलिस की क्रूरता झेलने वाले आर्मी ऑफिसर सिख रेजिमेंट का हिस्सा हैं। आर्मी ऑफिसर की पत्नी एक एडवोकेट और उद्यमी हैं। उनके पिता रिटायर्ड ब्रिगेडियर हैं।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार की महिला प्रताड़ना हैरान कर देने वाली है।आर्मी ऑफिसर की मंगेतर ने पुलिस पर न सिर्फ हाथ-पैर बांधकर पीटने का आरोप लगाया है। बल्कि, पैंट उतारने, निजी पार्ट दिखाने और दुष्कर्म की धमकी देने गंभीर आरोप लगाए हैं। ये पूरा मामला ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर का है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले को स्वतः संज्ञान लेते हुए डीजीपी से तीन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है। मामले को लेकर सेना के शीर्ष अधिकारियों ने ओडिशा के डीजीपी और प्रशासन से बात की है। सेना नियमों के मुताबिक सेवारत सेना अधिकारी को पुलिस हिरासत में लेना और निकटतम सेना इकाई को सूचित न करना गैरकानूनी है।

डीएसपी नरेंद्र कुमार बेहरा के अगुवाई में क्राइम ब्रांच की 5 सदस्यीय टीम मामले की जांच में जुट गई है। जांच टीम ने भरतपुर पुलिस स्टेशन का दौरा किया है। कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। पुलिस स्टेशन में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था और पूछताछ के दौरान आईआईसी दीनाकृष्ण मिश्रा गैरमौजूद थे।

आपको बता दें आर्मी अफसर की पत्नी भुवनेश्वर में एक रेस्टोरेंट चलाती हैं। महिला ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि देर रात जब वो अपने रेस्टोरेंट को बंद करके अपने घर लौट रही थी, तभी कुछ बदमाशों ने मेरे साथ बदसलूकी की। भरतपुर थाने पुलिस में जब आर्मी अधिकारी की पत्नी शिकायत करने पहुंची तो बदमाशों की शिकायत लिखने के बजाय पुलिस ने भी महिला के साथ मारपीट की, धमकी दी और दुष्कर्म करने की कोशिश की। यहीं नहीं पुरूष पुलिस के साथ महिला पुलिस ने भी मारपीट की। महिला पुलिस ने महिला होने के नाते महिला का साथ नहीं दिया। हालांकि वरिष्ठ अधिकारियों तक आर्मी ऑफिसर और मंगेतर के साथ लॉकअप में मारपीट और उत्पीड़न का मामला पहुंचने पर पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

करीब एक हफ्ते पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में पर्यटक स्थल जामगेट घूमने आए सेना के दो अफसरों और उनकी दोस्त से मारपीट करने, बंधक बनाने और गैंगरेप का केस सामने आया।

Created On :   20 Sept 2024 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story