2 दिन बाद खुला वैली ऑफ फ्लॉवर घाटी को जोड़ने वाला मार्ग, 145 पर्यटक रवाना

Uttarakhand: The road connecting the Valley of Flowers opened after 2 days, 145 tourists left
2 दिन बाद खुला वैली ऑफ फ्लॉवर घाटी को जोड़ने वाला मार्ग, 145 पर्यटक रवाना
उत्तराखंड 2 दिन बाद खुला वैली ऑफ फ्लॉवर घाटी को जोड़ने वाला मार्ग, 145 पर्यटक रवाना

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड में दो दिन से बंद फूलों की घाटी को जोड़ने वाला मार्ग सोमवार सुबह खुल गया है, जिसके बाद घाटी मे आवाजाही शुरू हो गई है। भारी बारिश के चलते रास्ता दो स्थानों पर बंद था। रास्ता खुलने के बाद 145 पर्यटक फूलों की घाटी के लिए रवाना हुए। वहीं, रविवार रात से बंद बदरीनाथ हाईवे भी आवाजाही के लिए खुल गया है।

प्रदेश में बारिश के साथ चटक धूप खिलने पर भी पहाड़ियों से मलबा और बोल्डर गिरने का सिलसिला जारी है। इसके चलते रविवार को प्रदेश में एक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 254 सड़कें बंद हो गईं, जबकि इनमें से मात्र 63 सड़कों को ही खोला जा सका है।

रविवार को बारिश के चलते हुए भूस्खलन के कारण रुद्रप्रयाग में एनएच 107 चमोली से चौपता के बीच एक बार फिर बंद हो गया। एक दिन पहले भी यह मार्ग बंद हो गया था। लेनिवि ने जेसीबी मशीनें लगाकर मार्ग को खोला था, लेकिन दोपहर बाद मार्ग फिर बंद हो गया।

इसके अलावा प्रदेश के 18 राज्यस्तरीय मार्ग, 11 जिला मुख्य मार्ग, सात अन्य जिला मार्ग, 89 ग्रामीण सड़कें और 128 पीएमजीएसवाई की सड़कें बंद हो गईं। सड़कों को खोलने के काम में 268 जेसीबी मशीनों को लगाया गया था।

लोनिवि की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, रविवार शाम पांच बजे तक 63 सड़कों को खोलने में ही कामयाबी मिल पाई थी। 93 सड़कें रविवार को बंद हुईं, जबकि 161 सड़कें एक दिन पहले से ही बंद थीं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 July 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story