हिंसा की आग में फिर सुलगा मणिपुर: जिरीबाम जिले में बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या के बाद 5 लोगों की मौत, चुरचांदपुर में हिंसकों के 3 बंकर नेस्तनाबूत

जिरीबाम जिले में बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या के बाद 5 लोगों की मौत, चुरचांदपुर में हिंसकों के 3 बंकर नेस्तनाबूत
  • मणिपुर में फिर भड़की हिंसा
  • जिरीबाम जिले में 5 लोगों की मौत
  • चुरचांदपुर में उग्रवादियों के 3 बंकर नष्ट

डिजिटल डेस्क, इंफाल। मणिपुर में हिंसा की आग में फिर से धधक उठी । इस कड़ी में राज्य के जिरीबाम जिले में 7 सितंबर की सुबह दो अलग-अलग घटना में पांच लोग मारे गए हैं। इस घटना की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने साझा की है। जिसके मुताबिक, एक व्यक्ति को नींद के दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद दो हुई गोलीबारी में चार हथियारबंद लोगों की मौत हो गई।

युवक की गोली मारकर की हत्या

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि हिंसक जिले से लगभग पांच किलोमीटर दूर एक सुनसान इलाके में स्थित घर में युवक अकेले रहता था। हमलावरों ने घर में घुसकर उसकी गोली मार कर हत्या कर दी। अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह जिला मुख्यालय से लगभग 7 किलोमीटर की दूरी पर पहाड़ियों में युद्धरत समुदायों के लोगों के बीच गोलीबारी हुई। इस घटना में तीन पहाड़ी उग्रवादियों समेत चार हथियारबंद लोग मारे गए।

इस बीच विष्णुपर में हिंसकों के रॉकेट अटैक में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद चुराचांदपुर जिले में सैन्य बलों ने तीन बंकर को तबाह किया। बता दें, चुराचांदपुर जिले के मुआलसांग और मुआलसौ गांव में शुक्रवार को पुलिस ने ऑपरेशन शुरू किया था।

पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा ने पुलिस के हवाले से बताया, "बिष्णुपुर जिले में उग्रवादियों ने दो जगहों पर लंबी दूरी के रॉकेट से अटैक किया था। इस हमले में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि अन्य छह नागरिक घायल हो गए थे। इसके बाद पुलिस दलों और सुरक्षा बलों ने पास के पहाड़ी इलाकों में अभियान चलाया था। इस दौरान जैसे ही बिष्णुपुर के पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस अधिकारी क्षेत्र में पहुंचे, तो संदिग्ध उग्रवादियों ने उन पर गोलीबारी की। इसके बाद पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की और उग्रवादियों के हमले को नाकाम कर दिया।"

Created On :   7 Sept 2024 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story