लखनऊ में बड़ा हादसा: बिल्डिंग गिरने से 4 की मौत 17 घायल, सीएम योगी ने दिए बचाव कार्य के आदेश

बिल्डिंग गिरने से 4 की मौत 17 घायल, सीएम योगी ने दिए बचाव कार्य के आदेश
  • लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में ढही तीन मंजिला बिल्डिंग
  • सीएम योगी ने दी बचाव कार्य के निर्देश
  • 4 लोगों की हुई मौत 17 गंभीर रूप से घायल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक अंडर कंसट्रक्शन बिल्डिंग अचानक ढह गई। स्थानिय लोगों के मुताबिक बिल्डिंग में कई दवा कंपनी के गोदाम थे। हादसे में चार की मौत हो गई है और 17 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिल्डिंग के मलबे में अभी और भी लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

राजधानी लखनऊ के शहीद पथ से कुछ ही दूर ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को अचानक एक इमारत भरभरा कर गिर गई। स्थानिय पुलीस जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची। फिलहाल बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीम लगी हुई है। अब तक 17 लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है जिसमें 4 की मौत हो गई वहीं 16 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। माना जा रहा है कि बिल्डिंग के आसपास पानी भरे होने की वजह से बिल्डिंग की नीव कमजोर पड़ गई थी। इसी वजह से इमारत अचानक गिर पड़ी।

सीएम योगी ने बचाव कार्य में तेजी लाने के दिए आदेश

लखनऊ में हुए इस हादसे की सूचना मिलते ही सीएम आदित्यनाथ योगी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम योगी ने घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने के भी आदेश दिए हैं। बता दें, इमारत के मलबे में एक ट्रक और कार के दबे होने की भी जानकारी मिली है।

मामले की सूचना मिलते ही डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया, "एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही हैं। मलबे से 12 से 13 लोगों को बाहर निकाला गया है, जिसमें से एक व्यक्ति की जान चली गई है। इसके अलावा कई लोग अब भी अंदर फंसे हुए हैं।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में हुए हादसे को लेकर अपने एक्स पर पोस्ट के जरिए दुख व्यक्त किया। उन्होंने पोस्ट में लिखा, "लखनऊ में एक भवन के गिरने से हुई दुर्घटना का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। मैंने लखनऊ के जिलाधिकारी से फोन पर बातचीत करके घटनास्थल पर हालात की जानकारी प्राप्त की है। स्थानीय प्रशासन मौके पर राहत एवं बचाव कार्य कर रहा है और पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।"

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया ट्विट

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मामले पर पोस्ट करते हुए लिखा, "लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत के गिरने से हुए हादसे की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर से प्रार्थना है कि हादसे में घायलों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें और दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासनिक अधिकारियों को त्वरित गति से बचाव एवं राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। ॐ शांति:"

Created On :   7 Sept 2024 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story