अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024: कमला हैरिस के समर्थन में उतरी रिपब्लिकन की पूर्व सांसद लिज चेनी ने डोनाल्ड ट्रंप की कड़ी आलोचना की

कमला हैरिस के समर्थन में उतरी रिपब्लिकन की पूर्व सांसद लिज चेनी ने डोनाल्ड ट्रंप की  कड़ी आलोचना की
  • चेनी ने कमला हैरिस का किया समर्थन
  • लिज चेनी पूर्व उपराष्ट्रपति डिक चेनी की बेटी
  • लिज चेनी और कमला हैरिस ने एक साथ किया प्रचार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में आगामी महीने में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले रिपब्लिकन की पूर्व सांसद लिज चेनी ने रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप पर गंभीर आरोप लगाते हुए कड़ी आलोचना की है। जबकि कमला हैरिस का समर्थन किया है। चेनी ने कहा कि ट्रंप अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। आपको बता दें लिज चेनी पूर्व उपराष्ट्रपति डिक चेनी की बेटी है। डिक चेनी जॉर्ज डब्ल्यू बुश के कार्यकाल के दौरान उपराष्ट्रपति थे।

लिज चेनी ने प्रचार के दौरान मजाकिया अंदाज में कहा डोनाल्ड ट्रंप द्वारा स्प्रे टैनिंग करने से पहले भी मैं एक रिपब्लिकन थी। चेनी ने आगे कहा मैं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को अपना वोट दे रही हूं। उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक कैंडिडेंट कमला हैरिस रिपब्लिकन और मध्यमार्गी वोटर्स को लुभाने में जुटी हुई है। अब लिज चेनी का ये बयान हैरिस के लिए काफी अधिक मददगार हो सकता है।

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। लेकिन इसी बीच रिपब्लिकन की पूर्व सांसद का बयान हैरिस के चुनावी अभियान के लिहाज से काफी अहम हो जाता है। मिली जानकारी के अनुसार लिज चेनी और कमला हैरिस ने एक साथ प्रचार करते हुए वोटर्स से अपील की है इस समय पार्टी से ऊपर देश है।

आपोक बता दें चेनी प्रतिनिधि कमेटी की शीर्ष रिपब्लिकन थीं, जिन्होंने 6 जनवरी को हुए दंगे की जांच की थी। जिसके चलते उनको ट्रंप की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। 6 जनवरी हिंसा को लेकर उन्होंने कहा डोनाल्ड ट्रंप में बिल्कुल भी करुणा नहीं है। वह क्रूर हैं। वह इस महान देश का नेतृत्व करने के लायक नहीं है।

Created On :   4 Oct 2024 4:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story