इजराइल-हमास जंग: तुर्की राष्ट्रपति की धमकी पर आगबबूले इजराइल ने दी चेतावनी, कहा- सद्दाम हुसैन जैसा अंजाम होगा

तुर्की राष्ट्रपति की धमकी पर आगबबूले इजराइल ने दी चेतावनी, कहा- सद्दाम हुसैन जैसा अंजाम होगा
  • तुर्की राष्ट्रपति ने दी इजराइल में घुसने की धमकी
  • इजराइल ने दिया एर्दोगन को जवाब
  • कहा- सद्दाम हुसैन के अंजाम को याद रखें

डिजिटल डेस्क, भोपाल। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने फिलिस्तीनियों की मदद के लिए इजराइल में घुसकर हमला करने की धमकी दी है। इसके बाद अब इजराइल का जवाब सामने आया है। इजराइल ने चेतावनी देते हुए कहा कि एर्दोगन का अंजाम ईराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन जैसा होगा, जिसे फांसी की सजा दी गई थी।

बता दें, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने रविवार को इजराइल के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने धमकी दी थी। जिसपर इजराइल ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए राष्ट्रपति एर्दोगन को मुंह तोड़ जवाब दिया। इजराइल का कहना है कि तुर्की के राष्ट्रपति को सद्दाम हुसैन की मौत को याद रखना चाहिए।

तुर्की राष्ट्रपति की धमकी

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने इजराइल को धमकी देते हुए कहा, "हमें बहुत मजबूत होना चाहिए जिससे इजराइल फिलिस्तीनियों के साथ किसी भी तरह की गड़बड़ न कर सकें। हम जैसे काराबाख और लीबिया में घुसे, उसी तरह हम इजराइल में भी घुस सकते हैं। ऐसी कोई वजह नहीं है कि हम ऐसा ना कर सकें। हमें मजबूत रहना होगा, जिससे हम ऐसे कदम उठा सकें।"

इजराइल ने दी चेतावनी

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन की धमकी के बाद अब इजराइल की ओर से जवाब सामने आया है। इजराइल ने चेतावनी देते हुए कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति का हाल भी सद्दाम हुसैन की तरह ही होगा, जिसे फांसी दी गई थी। इजराइल के विदेश मंत्री इजराइल काट्ज ने अपने एक्स अकाउंट पर जवाब देते हुए कहा- राष्ट्रपति एर्दोगन सद्दाम हुसैन के नक्शेकदम पर चलते हुए इजराइल पर हमला करने की धमकी दे रहे हैं। बस उन्हें याद रखना चाहिए कि वहां क्या हुआ था और कैसे खत्म हुआ था। इसके साथ ही एक्स पोस्ट पर विदेश मंत्री ने एर्दोगन और सद्दाम हुसैन की फोटो भी डाली है। बता दें सद्दाम हुसैन को अमेरिका सरकार ने साल 2003 में सत्ता से बाहर निकाल दिया था। जिसके बाद ईराक की एक अदालत ने सद्दाम को फांसी की सजा सुनाई थी।

इजराइल-हमास की जंग जारी

इजराइल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को हिजबुल्लाह आतंकी संगठन ने इजराइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स में एक फुटबॉल ग्राउंड पर अटैक किया था। जिसके चलते 12 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई थी। मृतकों में से ज्यादातर बच्चे शामिल थे।

Created On :   29 July 2024 9:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story