हमले और मौत: दक्षिणी लेबनान में जमीनी अभियान के बाद इजराइल के 55 लोगों की मौत, 500 से अधिक सैनिक और अधिकारी घायल

दक्षिणी लेबनान में जमीनी अभियान के बाद इजराइल के 55 लोगों की मौत, 500 से अधिक सैनिक और अधिकारी घायल
  • लेबनानी शिया आंदोलन हिजबुल्लाह ने दी जानकारी
  • इजराइली सेना को नुकसान
  • जनहानि के साथ 20 मर्कवा टैंक और चार सैन्य बुलडोजर नष्ट

डिजिटल डेस्क, बेरूत। हिजबुल्लाह ने दक्षिणी लेबनान में ताबड़तोड़ हमले कर इजराइली सेना को भारी नुकसान पहुंचाया हैलेबनानी शिया आंदोलन हिजबुल्लाह ने मीडिया को जानकारी देते हुए अपने एक बयान में कहा है कि दक्षिणी लेबनान में जमीनी अभियान शुरू होने के बाद से इजराइली सेना के में 55 लोग मारे गए हैं जबकि 500 से अधिक सैनिक और अधिकारी घायल हुए हैं। लेबनानी शिया आंदोलन हिजबुल्लाह ने यह जानकारी दी।

हिजबुल्लाह ने अपने बयान में कहा है कि विरोधी इजराइली सेनानियों के मुताबिक मरने वाले सैनिको की संख्या 55 तक पहुंच गई है और 500 से अधिक सैनिक और अधिकारी घायल हुए जिनमें से कुछ की मौत भी हो गई है। हिजबुल्लाह ने बताया हमारे अभियान में जनहानि के अलावा, 20 मर्कवा टैंक और चार सैन्य बुलडोजरों को तबाह कर दिया है।

हिजबुल्लाह ने बताया कि ये कार्रवाई और हमले लेबनान की संपूर्ण सीमा पर और इजराइली इलाके के भीतर स्थित गढ़ों और बैरकों पर गोलाबारी के नतीजन मारे गए और घायल हुए है। इसमें इजराइली सैनिक शामिल नहीं है।

आपको बता दें इजराइल के लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के खिलाफ हमले जारी है। हाल ही इजराइली सैनिकों ने दक्षिण लेबनान में आमने-समाने की जंग में हिजबुल्लाह के 50 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था। इजराइली रक्षा बलों ने 200 से अधिक हिजबुल्लाह के ठिकानों को नष्ट कर दिया।

आपको बता दें इजराइल हमले से लेबनान में मरने वालों की संख्या 2000 के पार पहुंच गई है। इजराइल ने 1 अक्टूबर से हिजबुल्लाह के जमीनी कार्रवाई कर रहा है। साथ ही, इजरायल हवाई हमले के जरिए भी लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रहा है।

Created On :   18 Oct 2024 4:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story