बांग्लादेश हिंसा: बांग्लादेश से अब छिन सकती है वूमेन टी 20 वर्ल्ड कप की मेजबानी, तख्तापलट के बीच क्या ICC सुनाएगा बुरी खबर?

बांग्लादेश से अब छिन सकती है वूमेन टी 20 वर्ल्ड कप की मेजबानी, तख्तापलट के बीच क्या ICC सुनाएगा बुरी खबर?

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में लगातार बढ़ रही हिंसा और प्रधानमंत्री शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद तख्तालपट हो चुका है। शेख हसीना के बांग्लादेश से फरार होने के बाद आर्मी ने मौर्चा संभाल हुआ है। इसके बाद अब बांग्लादेश से आगामी महिला टी 20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी छिनने की खबरे आ रही हैं। दरअसल, बांग्लादेश में अक्टूबर से टी 20 विश्व कप की शुरुआत होने जा रही है। लेकिन, इससे पहले वहां पर आरक्षणों विरोधी आंदोलन शुरू हो गया। जो अब हिंसा की आग में बनकर सुलग रहा है। बांग्लादेश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए इस साल विश्व कप होने की गुंजाइश कम नजर आ रही है।

    टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर लटकी तलवार

    इस बारे में क्रिकबज ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। जिसमें बांग्लादेश में इस बार टी 20 विश्व कप आयोजित ना होने पर कोई हैरानी नहीं जताई गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि बांग्लादेश के वर्तमान हालातों को देखते हुए टूर्नामेंट को बाहर आयोजित किया जा सकता है। बता दें, देश में जारी हिंसक गतिविधियों के मद्देनजर अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही इंटरनेट सेवाओं को भी ठप कर दिया गया है।

    रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि बांग्लादेश में विश्व कप के आयोजन को लेकर आईसीसी एक सप्ताह के अंदर नतीजे पर उतरेगी। भारत वैकल्पिक विकल्पों में एक मजबूत दावेदार के तौर पर उभरा है। इसके अलावा रिपोर्ट में आईसीसी के एक प्रवक्ता ने बांग्लादेश से शेख हसीने के जाने के चंद घंटो बाद बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा, "आईसीसी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, उनकी सुरक्षा एजेंसियों और हमारे अपने स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों के साथ सांमजस्य घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी कर रही है।"

    बांग्लादेश में दो जगहों पर खेले जाएंगे मैच

    इस साल आईसीसी की ओर से बांग्लादेश की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व के दो वेन्यू को शेड्यूल में शामिल किया गया था। इन वेन्यू में पहला ढाका का शेर बंगला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम था। तो दूसरा सिलहट का सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम था। बांग्लादेश में यह टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इस दौरन कुल 23 मैच खेले जाएंगे। फिलहाल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी की ओर से बांग्लादेश में टी 20 विश्व के संबंध में किसी भई तरह की जानकारी साझा नहीं की गई है। ऐसे में यह कह पाना मुश्किल है कि बांग्लादेश में टूर्नामेंट होगा या किसी दूसरे देश में शिफ्ट किया जाएगा।

    Created On :   6 Aug 2024 9:57 AM GMT

    Tags

    और पढ़ेंकम पढ़ें
    Next Story