ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन: Tecno Phantom Ultimate 2 हुआ पेश, जानिए तीन बार फोल्ड होने वाले इस स्मार्टफोन की खूबियां

Tecno Phantom Ultimate 2 हुआ पेश, जानिए तीन बार फोल्ड होने वाले इस स्मार्टफोन की खूबियां
  • हैंडसेट में डुअल-हिंग मैकेनिज्म का इस्तेमाल किया गया है
  • 10 इंच के बड़े इनर डिस्प्ले में अनफोल्ड किया जा सकता है
  • इसे 300,000 बार फोल्ड और अनफोल्ड किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी टेक कंपनी टेक्नो (Tecno) ने IFA बर्लिन में टेक्नो फैंटम अल्टीमेट 2 को ट्राई-फोल्ड (Tecno Phantom Ultimate 2 Tri-Fold) स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट के रूप में पेश कर दिया है। हैंडसेट में डुअल-हिंग मैकेनिज्म का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह फोन ट्रिपल फोल्डेबल स्क्रीन बन जाता है। इसे कम से कम क्रीज के साथ 10 इंच के बड़े इनर डिस्प्ले में अनफोल्ड किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि, इस हैंडसेट को मार्केट में कब तक लाया जाएगा। आइए जानते हैं इस फोन की खूबियां...

टेक्नो फैंटम अल्टीमेट 2 स्पेसिफिकेशन

टेक्नो के अनुसार, फैंटम अल्टीमेट 2 में 6.48 इंच का कवर डिस्प्ले ​और 1,620 x 2,880 पिक्सल के रिजॉल्यूशन वाली 10 इंच की बड़ी LTPO OLED इनर डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले में 4:3 आस्पेक्ट रेशियो है।

कंपनी का दावा है कि यह बाजार में पहला फोल्डेबल डिवाइस होगा, जो टच और डिस्प्ले ड्राइवर इंटीग्रेशन (TDDI) तकनीक के साथ आएगा। लाभ उठाता है, जिसके परिणामस्वरूप एक चिप बनती है जिसमें डिस्प्ले ड्राइवर और टच सेंसर दोनों होते हैं।

डिजाइन के मामले में यह 11 मिलीमीटर पतला है। इसकी मोटाई बाजार में मौजूद अन्य बुक-स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन जैसे कि Google Pixel 9 Pro Fold के जितनी ही है। इसके बावजूद इसमें एक एक्स्ट्रा फोल्डेबल स्क्रीन है। इसके बावजूद यह सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 से भी पतला है, जिसकी फोल्ड होने पर मोटाई 12.1 मिलीमीटर है।

टेक्नो फैंटम अल्टीमेट 2 में डुअल-हिंग मैकेनिज्म भी है, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसे 300,000 बार फोल्ड और अनफोल्ड किया गया है। स्मार्टफोन में अल्ट्रा-स्लिम बैटरी भी है, जिसकी मोटाई सिर्फ 0.25 मिमी है।

Created On :   29 Aug 2024 6:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story